अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सभी 260 प्रखण्डों में कल आजसू पार्टी का प्रखण्ड सम्मेलन

रांची:- कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए आजसू पार्टी कल झारखंड के सभी 260 प्रखंड में प्रखंड सम्मेलन करेगी। सम्मेलन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। सम्मेलन में आजसू पार्टी के प्रखण्ड अध्यक्ष, प्रखण्ड प्रभारी तथा प्रखण्ड कमिटी के सदस्य शामिल होंगे। सम्मेलन में सभी नवनियुक्त प्रखण्ड प्रभारियों को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराया जाएगा एवं आजसू पार्टी के भावी कार्यक्रमों को लेकर मंथन किया जाएगा। साथ ही पूरे राज्य में संगठन के विस्तार एवं कमिटी तथा अनुषंगी इकाई के गठन तथा पुनर्गठन को लेकर चर्चा की जाएगी।

आजसू पार्टी के भावी कार्यक्रमः

आरक्षण, स्थानीयता, बेरोज़गारी, शिक्षा एवं संसाधनों के दोहन के खिलाफ मोर्चा खोलेगी आजसू पार्टी, 8 अगस्त से सभी प्रखण्ड में सामाजिक न्याय मार्च की शुरुआत

झामुमो महागठबंधन सरकार की वादाखिलाफी को जनता के बीच लाने को लेकर आजसू पार्टी 8 अगस्त यानी कि अमर शहीद निर्मल महतो के शहादत दिवस पर राज्य के सभी प्रखण्डों में सामाजिक न्याय मार्च की शुरुआत करेगी। झामुमो महागठबंधन की सरकार ने चुनाव से पहले कई वादे किए थे, जिसमें पिछड़ों को आरक्षण देने की बात भी थी। सरकार ने इस विषय पर अभी तक एक चर्चा भी नहीं कि है। बेरोज़गारों को बेरोज़गारी भत्ता, युवाओं को रोज़गार, स्थानीय लोगों को उनका हक एवं अधिकार देने की बात सिर्फ मेनिफेस्टो के पन्नों तक ही सीमित रह गयी। झारखंड के खनिज संपदाओं का दोहन भी चरम पर है। अबुआ राज, अबुआ दिशुम के नाम पर वर्तमान सरकार ने बिचौलियों और खनिज माफियाओं का राज स्थापित कर दिया है।
आजसू पार्टी आदिवासी दिवस के अवसर पर आदिवासी समाज की स्थिति आज राज्य तथा देश में क्या है, इसे लेकर मंथन करेगी। साथ ही पार्टी के सभी नेता एवं कार्यकर्ता आदिवासी समाज के मूल समस्याओं तथा उन समस्याओं का निदान को लेकर एवं इस समाज के उत्थान के लिए निरंतर कार्यरत रहने का प्रण भी लेंगे।
आजसू पार्टी 15 सितंबर तक सभी जिला में जिला सम्मेलन करेगी। जिसे लेकर तैयारियां तेज़ कर दी गयी है। झारखंड के सभी जिलों में सांगठनिक विस्तार का कार्य तेजी से किया जा रहा है।
कोविड की दूसरी लहर के कारण आजसू पार्टी के सदस्यता अभियान का कार्य रोक दिया गया था। जिसे पुनः प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। ज्ञात हो कि आजसू पार्टी ने पूरे राज्य में 1 लाख सक्रिय सदस्य तथा 10 लाख साधारण सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।
कोरोना से मरनेवाले दिवंगत आत्माओं के परिवार को हक और अधिकार दिलाने के लिए आजसू पार्टी एक निर्णायक लड़ाई का नेतृत्व करेगी। इसे लेकर प्रखंडवार सर्वेक्षण करने का रोडमैप तैयार कर लिया गया है। प्रखण्ड सम्मेलन में इस विषय पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

%d bloggers like this: