March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

Black Sunday: 24 घंटों में तीन प्लेन क्रैश, 2 पायलटों सहित 15 की मौत

न्यूयार्क:- रविवार का दिन दुनिया के लिए Black Sunday साबित हुआ। पिछले 24 घंटों के दौरान हुई 3 विमान क्रैश की घटनाओं में कुल 2 पायलटों सहित 15 लोगों की मौत हो गई। नाइजीरिया में रविवार को सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे विमान में सवार सभी 7 लोगों की मौत हो गई। नाइजीरिया की वायु सेना के प्रवक्ता इबीकुनले दारामोला ने ट्वीट किया कि ‘किंग एअर 350 विमान ने राजधानी अबुजा के हवाई अड्डे से उड़ान भरी ही थी तभी विमान के इंजन में खराबी का पता चला और विमान ने वापस लौटने का प्रयास किया। उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से विमान में सवार सातों लोगों की मौत हो गई।”
उधर, अमेरिका मैक्सिको के वेराक्रूज राज्य में सेना के एक विमान के क्रैश हो जाने के कारण 6 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। मैक्सिको के रक्षा मंत्री ने रविवार को एक बयान में बताया कि हादसा रविवार सुबह उस समय हुआ, जब वायुसेना का लियरजेट 45 जालपा शहर के हवाईअड्डे से उड़ान भर रहा था। बयान में यह नहीं बताया गया कि हादसा किस कारण हुआ या विमान में कितने लोग सवार थे। इसमें बताया गया कि सेना के 6 कर्मी इस हादसे में मारे गए और मामले की जांच जारी है।
इसके अलावा अलबामा में प्रशिक्षण के कार्य में लगे एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक फ्लाइंग प्रशिक्षक और जापानी वायु आत्म रक्षा बल के एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। अमेरिकी वायु सेना ने इस बारे में बताया। वायुसेना ने रविवार को फ्लाइंग प्रशिक्षक का नाम जारी किया। मोंटगोमरी के निकट शुक्रवार को टी-38सी तालोन प्रशिक्षु विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उनकी मौत हो गई।
उनकी पहचान 24 वर्षीय स्कॉट एम्स जूनियर के रूप में हुई। वह इंडियाना के पेकिन के रहने वाले थे। वहीं प्रशिक्षु पायलट का नाम अभी जारी नहीं किया गया है। उनका नाम जापान से संबंधित प्रक्रिया पूरी होने के बाद जारी किया जाएगा। कर्नल सेथ ग्राहम (14वें फ्लाइंग ट्रेनिंग विंग कमांडर) ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम एक परिवार की तरह हैं और हमारी टीम के दो सदस्यों की मौत से हम शोक में हैं।” घटना की वजह का पता लगाने के लिए जांच जारी है। विमान शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे मोंटगोमरी में डेनेली फील्ड के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: