अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन 17सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण का व्यापक अभियान चलाएगी


रांची:- प्रदेश भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण का व्यापक अभियान चलाएगी।
इस संबंध में प्रदेश द्वारा गठित विशेष टोली की बैठक आज प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई जिसमें प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह,अभियान के प्रदेश प्रभारी बालमुकुंद सहाय, सह प्रभारी सुबोध सिंह गुड्डू सहित विभिन्न कार्यक्रमो के प्रभारी उपस्थित थे।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जीवन देश सेवा,समाज सेवा केलिये समर्पित है। गुजरात के एक सफल मुख्यमंत्री के रूप में 13 वर्ष और एक यशस्वी प्रधानमंत्री के रूप में मोदी जी ने समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा में अपने को समर्पित कर दिया है।
श्री प्रकाश ने कहा कि मोदी जी पहली बार 7अक्टूबर को गुजरात के मुख्यमंत्री की शपथ ली थी । एक सफल मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में आगामी 7अक्टूबर को 20 वर्षों का लगातार सफल कार्यकाल प्रधानमंत्री पूरा करेंगे।
उन्होंने कहा कि यह सुखद संयोग है कि 17 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच दो और महापुरूषों-पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती भी पड़ती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संकल्पों में दीनदयाल जी के अंत्योदय एवम महात्मा गांधी की स्वदेशी और आत्मनिर्भर भारत का संकल्प समाहित है।
श्री प्रकाश ने कहा कि मोदी सरकार अपने पहले दिन से गांव,गरीब ,किसान को समर्पित रही है। पहलीबार अंत्योदय के सपनो को धरातल पर उतारा जा रहा। गांव, गरीब,किसान तक योजनाओं का सीधा लाभ पहुँच रहा है। उन्होंने कहा कि समाज का शोषित,वंचित एवम पिछड़ा वर्ग आज अपने हक एवम अधिकार को संवैधानिक रूप दे प्राप्त कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर, स्वाभिमानी भारत का सपना साकार होगा। उन्होंने प्रदेश के कार्यकर्ताओं से सेवा और समर्पण अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने मोदी जी के 20 वर्षों के सफल कार्यकाल पर चलाये जानेवाले कार्यक्रमो पर विस्तार से प्रकाश डाला एवम विभिन्न कार्यक्रमो के प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा आगामी 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा समर्पण अभियान के तहत बूथ से लेकर प्रदेश तक विभिन्न प्रकार की गतिविधियां चलाएगी। जिसमे प्रधानमंत्री जी को आभार पत्र लिखना, नमो एप्प का विस्तार,प्रचार,पर्यावरण संबंधी गतिविधियों में नदी तालाबों की सफाई,प्लास्टिक मुक्त अभियान,पौधरोपण,स्वास्थ्य गतिविधियों में रक्तदान,टीकाकरण, स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,सेवा गतिविधियों में गरीबों के बीच भोजन, अनाज,फल का वितरण,दिव्यांगजनो के बीच सहायता उपकरण का वितरण आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान में प्रचार गतिविधियों के तहत प्रदर्शनी,सेमिनार,गोष्ठियों का आयोजन भी किया जाएगा। इन सभी गतिविधियों के सफल प्रचार प्रसार केलिये मीडिया और सोशल की टीम भी बनाई गई है।
श्री सिंह ने बताया कि इन गतिविधियों के साथ 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल जी की जयंत,2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती एवम आजादी के 75 वर्ष पर आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम को भी बूथों, पार्टी के 513 मंडलों एवम सभी 27 सांगठनिक ज़िलों में मनाया जाएगा।
उन्होंने कार्यक्रमो के प्रभारियों को उनके दायित्वों की जानकारी दी।अभियान के प्रदेश प्रभारी बालमुकुंद सहाय, सुबोध सिंह गुड्डू को बनाया गया है, जबकि बूथ स्तर गतिविधियां अमित कुमार, स्वप्निल, पर्यावरण संबंधी गतिविधियां अमर बाउरी, राज श्रीवास्तव,स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियां विरंची नारायण, सुमन कुमार, सेवा गतिविधियां सरोज सिंह, सीमा सिंह, प्रचार गतिविधियां मनीष जायसवाल, प्रतुल शाहदेव, मीडिया गतिविधियां शिवपूजन पाठक, योगेंद्र प्रताप,सोशल मीडिया गतिविधियां राहुल अवस्थी, विवेक विकास, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती किसलय तिवारी,लक्ष्मी कुमारी,रविनाथ किशोर,ललित ओझा, गांधी जयंती सत्यनारायण सिंह,अजय राय,सुरेश साव, सरिता पांडेय को सौंपा गया है।

%d bloggers like this: