April 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीजेपी जनमुद्दों को आक्रमक तरीके से सदन में उठाएगी-भानु प्रताप शाही

बीजेपी विधायक दल की बैठक में बनी रणनीति

रांची:- प्रदेश भाजपा राज्य की गिरती विधि व्यवस्था , रद्द नियोजन नीति के कारण युवाओं की चिंता ,खनिजों की तस्करी ,ठगबंधन सरकार की रीति नीतियों से राज्य की जनता को हो रही परेशानियों से चिंतित है । बीजेपी विधायक दल की रविवार देर शाम तक चली बैठक के बाद बैठक के बाद विधायक भानु प्रताप शाही ने बताया कि पार्टी राज्य के सबसे बडे पंचायत विधानसभा में इसे जोरदार तरीके से उठाएगी । राज्य सरकार को जवाब देने केलिये बाध्य कर देगी।
इसके पूर्व आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में विधायकदल की बैठक हुई जिसमें नेता विधायक दल बाबूलाल मरांडी ,मुख्य सचेतक विरंची नारायण ,सीपी सिंह सहित अन्य शामिल थे। भानु प्रताप शाही ने कहा कि हेमंत सरकार सवालों से डर गई है इसलिये बिना विपक्ष को विश्वास में लिया झारखंड विधान सभा के इतिहास में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल को ही विलोपित कर दिया गया। यह ऐसी व्यवस्था है जिसमे नीतिगत मामलों में विधायकगण मुख्यमंत्री से सीधा सवाल करते है। भानु प्रताप शाही ने कहा कि नियोजन नीति रद्द होने से हजारों युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो चुका है। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था ऐसी कि उग्रवादी राजभवन पर पोस्टर चिपका दे रहे। वहीं तथाकथित पथलगाडी केनाम पर हाइकोर्ट को भी निशाना बनाया जा रहा। बीजेपी विधायक ने कहा कि चाईबासा से लेकर गुमला,कांके सभी जगह आदिवासी नरसंहार का तांडव हो रहा और सरकार मौन है। महिलाओं के साथ बलात्कार में रिकॉर्ड बन रहे।
उन्होंने कहा कि खनिजों की तस्करी राज्य का बड़ा मुद्दा है। कोयला ,बालू और पत्थर का उत्खनन एवम तस्करी सरकार के संरक्षण में लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल ठगबंधन की झूठी घोषणाएं एवम वादा खिलाफी से जनता ऊब चुकी है।
भानु प्रताप शाही ने कहा कि राज्य का यह बड़ा सवाल है कि युवाओं के बेरोजगारी भत्ता का क्या हुआ। एमएसपी पर धान की खरीद का क्या हुआ,पारा शिक्षकों ,संविदा कर्मियों, सहायक पुलिसकर्मियों के नियमतीकरण का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि यह सरकार नौकरी देनेवाली नही बल्कि नौकरी लेनेवाली सरकार साबित हुई है।
शाही ने कहा कि सारी संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा करने के बाद भी बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष नही बनाना यह राज्य सरकार के इशारे पर बड़ी साजिश है। उन्होंने कहा कि ठगबंधन सरकार का आंतरिक कलह राज्य को बड़ा नुकसान कर रहा। सरकार की गाड़ी में ड्राइवर जेएमएम बना है तो कंडक्टर के रूप में कांग्रेस वसूली कर रही जबकि राजद खलासी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका में लोकतांत्रिक तरीके से सभी जन मुद्दों को सदन में जोरदार तरीके से उठाएगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: