अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डमरू बजाकर भाजपा विधायकों ने किया विरोध प्रदर्शन


नमाज के लिए कमरा आवंटित किये जाने के खिलाफ आंदोलन जारी
रांची:- झारखंड विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले भारतीय जनता पार्टी विधायकों ने विधानसभा के मुख्य द्वार पर प्रदर्षन किया। विधनसभा अध्यक्ष द्वारा नमाज अदा करने के लिए कमरा आवंटित किये जाने से नाराज भाजपा विधायकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और सरकार को सदबुद्धि देने की प्रार्थना की। इस दौरान देवघर विधायक नारायण दास बेलपत्र की माला पहनकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया। उनके एक हाथ में डमरू तो दूसरे हाथ में कलश में था। अन्य बीजेपी विधायक सदन के बाहर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।
विधानसभा के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी विधायकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। भाजपा विधायकों ने कहा कि वे हनुमान चालीसा का पाठ इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि वे सभी हिंदू धर्म मानने वाले हैं। उनलोगों को बजरंगबली पर भरोसा है, और विश्वास है कि वह हेमंत सरकार को सद्बुद्धि देंगे।
इस मौके पर देवघर के भाजपा विधायक नारायण दास ने बाबा बैद्यनाथधाम का पट आम श्रद्धालुओं के लिए खोलने की मांग की। उन्होंने कहा कि लंबे समय से बाबा बैद्यनाथधाम का पट बंद रहने के कारण मंदिर पर निर्भर लोगों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गयी है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने बाबा बैजनाथ धाम को नज़रबंद करके रखा हैं, जिस कारण देवघर के लोगों को भिक्षा मांगने की नौबत आ गयी है। भाजपा विधायक अमित मंडल ने कहा कि राज्य सरकार तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर चुकी है, जिसके कारण आज धरना पर बैठना पड़ा।
इस दौरान आजसू पार्टी विधायक लंबोदर महतो ने पिछड़ा वर्ग को 27प्रतिषत आरक्षण देने की मांग को लेकर मुख्य द्वार पर प्रदर्षन किया।

%d bloggers like this: