अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल का निलंबन वापस


रांची:- झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सदन के अंदर कागजात फाड़े जाने और संसदीय मर्यादा के विपरीत व्यवहार करने के आरोपी भारतीय जनता पार्टी विधायक मनीष जायसवाल का निलंबन वापस हो गया हैं। संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम के आग्रह पर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने सत्र के अंतिम दिन दूसरी पाली में मनीष जायसवाल का निलंबन वापस लिये जाने की घोषणा की। इसके साथ ही स्पीकर ने उन्हें सदन में आने की अनुमति दे दी।
इससे पहले भाजपा के सीपी सिंह ने भी पहली पाली में इस संबंध में स्पीकर का ध्यान आकृष्ट कराते हुए निलंबन वापस लेने का आग्रह किया गया था।
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही सदन में प्रोसेडिंग पेपर फाड़ने और अमर्यादित व्यवहार के विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने उन्हें शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया था। स्पीकार के आदेश के बाद मार्शल ने रवींद्रनाथ महतो को सदन से जबरन बाहर करने का प्रयास भी किया था, इस वजह से मनीष जायसवाल और मार्शलों के बीच नोंक-झोंक भी हुई थी, बाद में मनीष जायसवाल खुद सदन से बाहर निकल गये थे। इसके बाद भाजपा विधायकों ने सदन में जोरदार हंगामा भी किया गया था और कई अन्य भाजपा विधायकों द्वारा सदन में कागज फाड़ कर वेल में फेंका गया था।

%d bloggers like this: