अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा किसान मोर्चा कार्यकर्त्ताओं ने हल षष्ठी पर भगवान बलराम जी की जयंती मनायी


सैकड़ो किसानों को किया गया सम्मानित
रांची:- भाजपा किसान मोर्चा द्वारा ओरमांझी में हलशष्टि के पावन दिन पर शेषावतार भगवान बलराम जी की जयंती के अवसर पर पूजन कर सैकड़ों पारम्परिक मूल किसानों को अंगवस्त्र पहना कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम भाजपा किसान मोर्चा के ओरमांझी मंडल अध्यक्ष श्री कामेश्वर महतो जी की अध्यक्षता में हुई।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के।रूप में भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रो.आदित्य साहू जी उपस्थित हुए।
श्री साहू ने कहा कि सम्पूर्ण भारत में किसानों के इष्ट देव शेषावतार भगवान श्री बलराम देव जी हैं।जिनकी हम सभी को हर्षोल्लास के साथ हलशष्टि के दिन जयंती मनानी चाहिए।साथ ही उन्होंने सभी किसानों का सम्मान करते हुए कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है जो 5 हजार बर्षों की विरासत को संभालते आया है।आजादी के बाद से 60 साल तक किसानों को जिस प्रकार से देश की पूर्व सरकारों ने उपेक्षित कर के उनके भविष्य को हासिये पर रखा था,उससे कृषि प्रधान देश होने के बावजूद भारत की वो पहचान नहीं बन सकी जो बननी चाहिए थी।यहां की माटी में माँ अन्नपूर्णा का सदा से आशीर्वाद बना रहा और माँ भारती ने हमेशा देश को अन्न से पर्याप्त रखा है।उसी को लेकर आज कृषि के क्षेत्र में मजबूत करने के लिए हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकल्पबद्ध हैं।जिससे किसानों की आय दोगुनी की जा सके और उन्हें समृद्ध और शक्तिशाली बनाने के लिए केंद्र के सभी लाभकारी योजनाओं को झारखंड की धरातल में उतारने का प्रयास निरंतर जारी हैं।उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा किसान मोर्चा जो किसानों के लाभ को लेकर संघर्ष कर रही है उसके साथ खड़ी है।
मोर्चा प्रदेश महामंत्री ललित नारायण ओझा ने कहा कि झारखंड के किसानों के मान सम्मान की लड़ाई को लेकर मोर्चा खेत से लेकर सदन तक पुरजोर तरीके से लड़ेगी और किसानों के हक अधिकार को दिलाने का प्रयास करते रहेगी। आज राज्य की निकम्मी सरकार जिस प्रकार से मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के माध्यम से किसानों को जो पूर्व से 6000 रुपए का लाभ मिलता आ रहा था उसे बंद कर के सरकार ने राज्य के किसानों के विश्वास को छला है। इससे पूरे प्रदेश के किसान सरकार के प्रति आक्रोशित है।भाजपा किसान मोर्चा पूरे प्रदेश भर में घूम कर इसके लिए आने वाले दिनों में किसानों तक पहुंचेगी और उसके आवाज को मुखर करने का काम करेगी।
कार्यक्रम में उपस्थिति प्रदेश उपाध्यक्ष अमरनाथ चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता अजय मुंडा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रशांत राज शाहदेव, पशुपालन संवर्द्धन बृंद साहू,मानकी मुंडा, धृतर नाथ महतो, दुब राज महतो, रतिया पहान, जागेश्वर पहान, संजय पहान, सिंकदर प्रजापति, झरि महतो, शंकर महतो, संजय गोप, दीपक महतो, नारायण महतो, आलोक महतो व अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के उपस्थित थे।

%d bloggers like this: