अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बाबूलाल मरांडी को भाजपा बना रही है मजाक का पात्र, फैला रही भ्रम : सुप्रियो भट्टाचार्य


रांची:- झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर असल मुद्दों के बजाय भ्रांतियां फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को मजाक का पात्र बना दिया है।
झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को रांची में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 29 अगस्त को भाजपा नेता श्री मरांडी ने तथाकथित तौर पर हजारीबाग, बोकारो के कुछ झामुमो कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलायी। इस दौरान मीडिया के सामने कहा कि झामुमो के पार्टी कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी से निराश हैं। वास्तव में इनमें से एक भी लोग झामुमो से नहीं है। पार्टी की गिरिडीह, हजारीबाग और बोकारो जिला समिति ने जानकारी दी है कि भाजपा में शामिल होने वाला एक भी नेता झामुमो से जुड़ा हुआ नहीं है। प्रदेश भाजपा श्री मरांडी का मजाक बनाने पर तुली है।
श्री भट्टाचार्य ने कहा कि पहले बाबूलाल मरांडी को गंभीर राजनेता समझा जाता था। पर लगातार फ्रस्ट्रेशन में आकर वह असामान्य व्यक्ति की तरह बात कर रहे हैं। जिसका मानसिक संतुलन बिगड़ जाये, वही इस तरह की बातें कर सकता है।झामुमो के कार्यकर्ताओं को कोई गुमराह नहीं कर सकता।
झामुमो नेता ने कहा कि भाजपा असल मुद्दों के बजाय भ्रांतियां फैलाने में लगी रहती है। देश में पिछले दस माह से किसान आंदोलन चल रहा है लेकिन भाजपा शासित राज्यों में पुलिस को किसानों का डंडा से सर फोड़ने को कहा जाता है।
श्री भट्टाचार्य ने कहा कि मध्य प्रदेश में एक विशेष धर्म समुदाय पर भोपाल से लेकर उज्जैन तक, इंदौर से जबलपुर तक रोजाना मॉब लिंचिंग हो रही है। यूपी की स्थिति भयावह है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर सरकार में राज्य में 1000 से अधिक मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुईं। पर अब राज्य में सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के प्रति गंभीर है।
श्री भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य में जिन कंपनियों के सामने बंद होने का खतरा है, अगर वे सरकार के पास नयी इन्वेस्टर नीति के तहत लाभ लेने के लिए आवेदन करेंगी तो उनकी मदद की जायेगी। जब कोई कंपनी कहीं काम करती है तो स्थानीय सरकार के साथ कुछ शर्तें तय होती हैं जिनका पालन जरूरी होता है। सरकार राज्य में नये निवेशकों को आदर्श माहौल देगी।

%d bloggers like this: