April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा का लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं पर से विश्वास उठ चुका है-राजीव रंजन

रांची:- झारखण्ड उच्च न्यायालय के रुख ने ये स्पष्ट कर दिया कि भाजपा और उसके नेताओं का लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं पर से विश्वास पूरी तरह से उठ चुका है उक्त बातें प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ताओं राजीव रंजन प्रसाद राकेश सिन्हा एवं कुमार राजा ने प्रतिक्रिया स्वरूप प्रेस वक्तव्य जारी करते हुए कही ।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि क्या झारखण्ड भाजपा में राजनैतिक शून्यता आ गयी है की जो व्यक्ति भाजपा के विरोध में चुनाव लड़कर आया हो उसे उन्हें नेता विधायकदल बनाने के लिए भाजपा इतनी अधीर हो चुकी है कि संवैधानिक संस्थाओं को अदालत में चुनौती देने लगी है । आखिर भाजपा में इतनी बेचैनी क्यों है कि कल तक भाजपा जिन्हें फ्यूज बल्ब बताने में व्यस्त थी आज उनसे ही झारखण्ड को रोशन करना चाहती है । विधानसभा ट्रिब्यूनल में विचाराधीन मामले में फैसला आने तक उन्हें धैर्य रखना चाहिए ।
प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि भाजपा संविधान दिवस का आयोजन तो करती है पर संविधान प्रदत्त अधिकार को मानने से इनकार कर रही है दसवीं अनुसूची के मामले में स्पीकर महोदय के निर्णय के पहले ही मामले को लेकर अदालत पहुंच जाती है , आखिर इस हड़बड़ी का कारण क्या है ये वही भाजपा है जिसने विगत विधानसभा में जब इन्हीं बाबूलाल जी के पार्टी के छह विधायकों का दल बदल करवाया था तो बाबूलाल जी जब अदालत का दरवाजा खटखटाया था तो भाजपा नेतागण चीख चीख कर स्पीकर के संवैधानिक अधिकार की व्याख्या करते फिरते थे वो जनता को ये बताएं कि आज इन मामलों को लेकर कोई संशोधन आया है क्या ।
प्रवक्ता कुमार राजा ने कहा कि झारखण्ड में संविधान और लोकतंत्र का मज़ाक बनाने का भाजपा ने इतिहास रचने का काम किया है पहले खुद इन्ही बाबूलाल मरांडी को समर्थन वापसी कर सत्ता से बेदखल करनेवालों से समझौता किया बाद के दिनों में विधायकों को जयपुर सैर करवाकर सत्ता हासिल की विगत रघुवर सरकार में झाविमो के विधायकों का दल बदल करवाया है आज भी भाजपा ने अपने बी टीम झाविमो का विलय तो करवा लिया पर झविमों विधायकदल के दो फुट पड़ गयी और मामला स्पीकर ट्रिब्यूनल में विचाराधीन है पर भाजपा अधीर है । कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा कि राजनीति में सुचिता की दुहाई देने वालों को स्पीकर महोदय के फैसले का इंतेज़ार करना चाहिए ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: