May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा ने विधायक इरफान अंसारी पर रासुका के उल्लंघन का लगाया आरोप

देवघर उपायुक्त पर जेएमएम के पक्ष में काम करने भी लगाया आरोप, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

रांची:- भारतीय जनता पार्टी ने देवघर के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी पर मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के पक्ष में काम करने और जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी पर रासुका के उल्लंघन का आरोप लगाया है। भाजपा की ओर से इस संबंध में आज रांची में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया और कार्रवाई की मांग की गयी।
भाजपा की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि 17 अप्रैल को मधुपर में उपचुनाव होना है, लेकिन जिले के उपायुक्त जिस तरह से मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में कार्य कर रहे है, उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे शुद्ध रूप से झामुमो के कार्यकर्त्ता है। 13 अप्रैल को मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर क्षेत्र भ्रमण और बैठक करने के बाद उपायुक्त द्वारा एक टंकित पर्ची जारी किया गया, जिसमें यह दर्शाया गया है कि किन-किन स्थानों पर कितने बजे उपायुक्त क्षेत्र का भ्रमण करेंगे। इस तरह का पर्ची छपवा कर क्षेत्र भ्रमण करना चुनाव के समय किसी भी उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी का पूरे भारत में यह पहमला मामला है। उपायुक्त चुनाव में जेएमएम प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने के लिए हर जगह जाकर सरकार की उपलब्धियों और प्रत्याशी के गुण बता रहे है। यह कार्य न सिर्फ पूरी तरह से सर्विस कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है, बल्कि आदर्श चुनाव आचार संहिता को चुनौती देने जैसा है।
पार्टी की ओर से यह भी जानकारी दी है कि आज सुबह कांग्रेस विधायक डॉ0 इरफान अंसारी ने देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर के गर्भ गृह में जाकर पूजा अर्चना की और अमर्यादित, धार्मिक उन्माद फैलाने जैसा शब्दों का प्रयोग भी किया। पार्टी की ओर से कहा गया है कि आश्चर्य है कि दूसरे धर्म के व्यक्ति को मंदिर में पूजा करने की अनुमति उपायुक्त, देवघर और पुलिस अधीक्षक देवघर ने दिया है। भाजपा की ओर से यह दावा किया गया है कि बैद्यनाथ धाम मंदिर में हिन्दू धर्म को छोड़कर किसी अन्य धर्म के व्यक्ति के जाने और पूजन-अर्चना करने पर पूरी तरह से पाबंदी है। लेकिन कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के इस कार्य पर पूरे विधानसभा क्षेत्र में तनाव का माहौल है और कभी भी भारी दंगा हो सकता है।
भाजपा ने देवघर के उपायुक्त को चुनाव होने तक चुनाव कार्य से मुक्त करने और विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की मांग की है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: