January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिन बिजली जलाए दर्जनों ग्रामीणों के बिल आ गए 50 -50 हजार से ऊपर

सैकड़ों आक्रोशित ग्रामीणों ने घेरा विधुत कार्यालय, किया हंगामा

चतरा:- केंद्र व राज्य सरकार गांव स्तर तक बिजली की सुदृढ़ीकरण के अलावा उन्हें 24 घंटे बिजली मुहैया कराने को ले जहां पूरी तरह प्रयासरत दिख रही है। वहीं दूसरी तरफ चतरा का बिजली विभाग इन दिनों अपने नए- नए कारनामों के कारण लोगों की परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

दरअसल चतरा जिले के अंतर्गत कई गांव में विद्युतीकरण के तहत घरों में कनेक्शन तो दे दिए गए, किंतु बिजली सप्लाई अभी तक नहीं की जा सकी और अब उन्हें बिना बिजली जलाए हजारों में बिल थमा दिए जा रहे हैं। इधर कई ऐसे मामलों को लेकर गिद्धौर प्रखंड के मोरंगी गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने आज चतरा विधुत कार्यालय का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया। बताते हैं कि ग्रामीणों के हंगामे को देख कार्यालय में मौजूद अधिकारी वहां से नदारद हो गए। ग्रामीणों ने विधुत विभाग के अधिकारियों से कहा कि जब हमने बिजली जलाया ही नहीं तो बिल कैसे भेज दिया गया। यह अजीबोगरीब मामला जिले के गिधौर प्रखंड के मारंगी गांव की है। जहां बिजली विभाग ने करीब सैकड़ों ग्रामीणों को बिल भेज दिया जिन्होंने आज तक एक दिन भी बिजली नहीं जलाई। औऱ बिल भी 100–200 या हजार-1200 नहीं बल्कि 60 -60 हजार तक का बील भेज दिया गया। ऐसे बिल एक दो व्यक्ति को नहीं बल्कि करीब दर्जनों ग्रामीणों को 64 हजार, 52 हज़ार, 35 हजार, 15 हजार जैसे बिल भेजे गए हैं।
इधर ग्रामीणों ने उन्हें प्राप्त बिजली बिलों को निरस्त करने की मांग करते हुए इस समस्या से उन्हें छुटकारा दिलाने की मांग की है। वही पंचायत की मुखिया कविता देवी ने भी ग्रामीणों के समर्थन में अपनी बात रखते हुए अधिकारियों से इस समस्या का निदान अविलंब करने को कहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: