June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीकानेर: पाकिस्तान बाॅर्डर पर बीएसएफ ने पकड़ी 54 किलो हेरोइन

– सीमा पार से पीवीसी पाइप बिछाकर भेजी जा रही थी भारत में

– पाकिस्तानी तस्कर भाग निकले, बीएसएफ के हत्थे नहीं चढ़ पाए

बीकानेर:- सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाकिस्तान सरहद की खाजूवाला चौकी के करीब बुधवार रात 54 किलो हेरोइन बरामद की है। यह हेरोइन पीवीसी पाइप में डालकर तारबंदी के उस पार से भारतीय सीमा में पहुंचाई जा रही थी। देर रात आंधी और तूफान के बीच बीएसएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। पीवीसी पाइप को यहां तक पहुंचाने वाले पाकिस्तानी तस्कर बीएसएफ के हत्थे नहीं चढ़ पाए।
बीएसएफ सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान से भारतीय सीमा में हेरोइन पहुंचाने के लिए एक लंबे पीवीसी पाइप को काटा गया। हर पाइप में कमोवेश एक किलो हेरोइन डाली गई। इस तरह 54 पाइप के टुकड़ों में 54 किलो हेरोइन डालकर सभी टुकड़ों को एक लंबे मजबूत कपड़े से बांध दिया गया। हर पाइप के टुकड़े के दोनों तरफ उस कपड़े को भी बांध दिया गया ताकि एक से दूसरा पाइप टकरा नहीं सके। संभवतः तारबंदी के नीचे से इसे भारतीय सीमा की ओर धकेल दिया गया। पाकिस्तानी तस्करों ने भारतीय तस्करों को भी इस जगह की निशानदेही दी होगी, ताकि वहां से हेरोइन को निकाला जा सके।
भारतीय तस्करों के वहां पहुंचने से पहले बीएसएफ के जवानों को इसका अंदेशा हो गया। इसके बाद बीएसएफ के आईजी पंकज कुमार को इसकी सूचना दी गई। बीकानेर से आईजी पुष्पेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम खाजूवाला से मौके पर पहुंची। इसके साथ ही खाजूवाला चौकी को भी सूचना दी गई। खाजूवाला चौकी से सटी सीमा पर बीएसएफ की 127वीं बटालियन के जवान मौके पर पहुंचे।
बीएसएफ के आईजी पंकज कुमार के निर्देश पर बुधवार देर रात इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। गश्त दे रहे जवानों को इसका आभास हो चुका था कि सीमा पर कुछ हरकत हो रही है। आंधी और तूफान के बीच भी सीमा पर होने वाली हरकत को देखने वाले उपकरणों के सहयोग से पाकिस्तानी तस्करों को ढूंढा गया लेकिन वे तब तक काफी आगे निकल चुके थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: