February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आज से शुरू बिहार विधानमंडल का बजट सत्र, तारकिशोर प्रसाद पेश करेंगे अपना पहला बजट

2021_2image_10_53_299391565budget-ll

पटनाः- बिहार विधानमंडल का एक महीने चलने वाला सत्र आज से शुरू होगा। इस दौरान राज्य के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद अपना पहला बजट पेश करेंगे। प्रसाद ने सुशील कुमार मोदी की जगह ली है और पूर्व उपमुख्यमंत्री की तरह वह वित्त मंत्रालय का भी प्रभार संभाल रहे हैं।
राज्यपाल फागू चौहान शुक्रवार को बिहार विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे, जिसके तुरंत बाद प्रसाद राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे। राज्य का बजट (2020-21) सोमवार को पेश किया जाएगा। कोरोना जांच में हुए कथित फर्जीवाड़े, किसानों की हालत, प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति और ईंधन की बढ़ती कीमतों के अलावा अन्य मुद्दों को लेकर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी के मद्देनजर इस सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।
वहीं 24 मार्च को समाप्त होने वाले इस सत्र के दौरान विपक्ष की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से कहा कि इस सत्र के दौरान विपक्ष कई मुद्दों को मजबूती के साथ उठाएगा। तेजस्वी यादव 5 दलों के महागठबंधन की अगुवाई कर रहे हैं। बता दें कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी सदस्यों के सहयोग का आग्रह किया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: