April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने पटना साहिब में टेका मत्था, की सुख-समृद्धि की मंगलकामना

पटना:- बिहार के राज्यपाल फागू चैहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना साहिब स्थित तख्त श्रीहरमंदिर जी पहुंचकर गुरू के दरबार में बुधवार को मत्था टेका और बिहार राज्य की बहुमुखी प्रगति एवं शांति तथा बिहारवासियों की सुख-समृद्धि की मंगलकामना की।
सिखों के दसवे गुरू श्री गुरू मसिंह जी महाराज के 354वें प्रकाश पर्व के अवसर पर तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब पहुंचकर राज्यपाल ने मत्था टेका। राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि गुरू गोबिन्द सिंह जी महाराज का समस्त व्यक्तित्व एवं कृतित्व संघर्ष, समर्पण, त्याग, बलिदान और मानवता की सेवा की अनूठी गाथा है। उनके महान व्यक्तित्व और चिन्तन में धर्म, संस्कृति और स्वदेश की रक्षा के लिए अपने पूरे परिवार को न्योछावर करने का अन्यतम उदाहरण सम्मिलित है तथा विदेशी आक्रमणकारियों के भय से त्रस्त भारतीय समाज में जागृति लाने का प्रणम्य प्रयास समाहित है।
राज्यपाल ने कहा कि तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब पहुंचकर वह अपने को अत्यन्त सौभाग्यशाली मानते हैं। तख्त श्री हरिमंदिर पटना साहिब की प्रबंधक कमिटी के पदाधिकारियों द्वारा राज्यपाल को सरोपा’ भी भेंट किया गया। इस दौरान राज्यपाल ने गोबिन्द प्रकाश नामक पत्रिका के एक अंक को भी लोकार्पित किया। इस अवसर पर राज्य की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी एवं सांसद रामकृपाल यादव आदि भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी महाराज के 354वें प्रकाश गुरु पर्व पर तख्त श्रीहरमंदिर जी पटना साहिब पहुंचकर गुरू के दरबार में मत्था टेका। श्रीहरमंदिर जी प्रबंधक कमिटी द्वारा मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र, सरोपा एवं तलवार भेंटकर स्वागत किया गया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: