अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार सरकार पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में कमी कर दे सकती है राहत : मांझी

पटना:- बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी आज कहा कि राज्य सरकार पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स में कमी कर जनता को राहत दे सकती है।
श्री मांझी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान आम जनता को राहत देने पर विचार करने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिए गए आश्वासन के बाद मंगलवार को ट्वीट किया कि पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि का असर सभी चीजों पर पड़ता है । पेट्रोलिय पदार्थों का दाम बढ़ने से महंगाई आसमान छू रही है। उन्होंने कहा कि आम लोगों से जुड़े इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को चिंता करना बहुत जरूरी है।
हम के अध्यक्ष ने कहा कि बढ़ती महंगाई से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी चिंतित हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि बिहार सरकार पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में कमी कर लोगों को राहत दे सकती है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री कुमार से सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने जब उनसे पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के कारण आम लोगों को हो रही परेशानियों के संबंध में सवाल किया गया तब उन्होंने कहा, “हम लोगों ने अभी तक इस पर गौर नहीं किया है, लेकिन आप जो सुझाव दे रहे हैं इस पर तो काम किया जा सकता है।” पत्रकारों का सवाल था कि क्या सरकार पेट्रोलियम पदार्थ पर टैक्स में कमी कर लोगों को राहत दे सकती है।
मुख्यमंत्री ने कहा था, “अखबार में रोज खबर छपती है कि पेट्रोल और डीजल महंगी हो रही है लेकिन हम इमानदारी से कह रहे हैं कि हमने अभी तक इस पर गौर नहीं किया है लेकिन आप कह रहे हैं तो हमलोग इसपर पहले तो बिहार में आपस में परामर्श करेंगे । फिर देखेंगे कि लोगों को राहत देने के लिए क्या रास्ता निकल सकता है।

%d bloggers like this: