अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार भाजपा ने मोदी के जन्मदिन पर की कई कार्यक्रम की शुरुआत


पटना:- बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन को आज से 20 दिनों तक ‘सेवा और समर्पण ‘अभियान के तहत मना कर कई कार्यक्रम की शुरुआत की है।
भाजपा के यहां प्रदेश मुख्यालय में शुक्रवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद संजय जायसवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मंत्री जीवेश मिश्रा, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव के साथ ही कई अन्य नेता शामिल हुए।
प्रदेश कार्यालय के अटल बिहारी वाजपेई सभागार में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से जुड़ी प्रदर्शनी लगाई गई जिसका उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष श्री जयसवाल ने किया। प्रधानमंत्री की नीतियों तथा देश के लिए किए गए कार्यों से आम लोगों को अवगत कराने के उद्देश्य से इस प्रदर्शनी को डिजिटल स्वरूप में नमो ऐप पर भी प्रसारण की व्यवस्था की गई है। कला संस्कृति प्रकोष्ठ की ओर से सैंड आर्ट के जरिए प्रधानमंत्री की आकृति उकेरी गई है, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री जायसवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कांग्रेस के आज के ही दिन बेरोजगारी दिवस मनाने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि कांग्रेस पिछले सात वर्षों से बेरोजगार हो गई है और अगले 20 वर्षों तक बेरोजगार ही रहेगी। इसी बात को लेकर कांग्रेस चिंतित है। वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 71 किलोग्राम का लड्डू बनवाया। इस बड़े लड्डू को केक के आकार का बनाया गया। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाई एवं शुभकामना देने के बाद लड्डू से बना केक को काटा गया।
इसी तरह भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने श्री मोदी के 71 वें जन्मदिन पर कुछ अलग तरह का आयोजन किया। पटना के दरभंगा हाउस स्थित काली घाट पर 71 किलोग्राम दूध से प्रधानमंत्री के बड़े से बैनर को दुग्ध अभिषेक कराया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की लंबी आयु की कामना की गई।
वहीं, दूसरी ओर बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश साहनी ने आज के दिन को और खास बनाने के लिए मछलियों का इस्तेमाल किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के 71 वें जन्मदिन पर 71 हजार मछलियों को गंगा नदी में प्रवाहित करते हुए श्री मोदी की लंबी आयु की कामना की। गंगा नदी में मछलियां प्रवाहित करने से जहां पर्यावरण शुद्ध होगा वही नदी में रहने से मछलियों की आयु भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मछलियों की आयु बढ़ती है वैसे ही श्री मोदी की आयु भी बढ़ती रहे।

%d bloggers like this: