अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ओमप्रकाश राजभर का बड़ा बयान, कहा- असदुद्दीन ओवैसी भी बन सकते हैं यूपी के मुख्यमंत्री

बलिया:- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी यदि उत्तर प्रदेश के मतदाता बन जाए तो वह भी प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। भाजपा की पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री राजभर ने शुक्रवार रात जिले के रसड़ा स्थित अपने निवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी यदि उत्तर प्रदेश के मतदाता बन जाये तो वह भी यहां के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। उन्होंने कहा,ह्यह्य उत्तर प्रदेश में मुसलमान करीब 20 फीसदी हैं।
उनकी हिस्सेदारी है तो सत्ता में भी उनकी भागीदारी होनी चाहिए, उनका अधिकार है, मुसलमानों का भी हिस्सा है।” उन्होंने सवाल किया, ह्यह्यमुसलमान का बेटा क्यों नहीं मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री बन सकता है? क्या मुसलमान होना गुनाह है ? उन्होंने कहा कि अलगाववाद व पाकिस्तान की बात हमेशा करने वाली महबूबा मुफ्ती से समझौता कर भाजपा ने जम्मू कश्मीर में सरकार बनाई। राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिये बिना कहा कि वह चालाक निकले तथा उत्तराखंड से आकर उत्तर प्रदेश का मतदाता बनकर मुख्यमंत्री बन गए।

जदयू के पूर्व विधायक राजद में शामिल, तेजस्वी ने कहा, ‘गिरी हुई सरकार का गिरना तय’
पटना । आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बिहार में मौजूदा सरकार चोर दरवाजे से सत्ता में आई है। उन्होंने कहा कि यह गिरी हुई सरकार है। गिरी हुई सरकार का अब गिरना तय है। इस सरकार से बिहार की जनता परेशान हैं और उम्मीद लगाए बैठी है कि यह सरकार जल्दी गिर जाए । वहीं बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह शनिवार को अपने समर्थकों के साथ राजद में शामिल हो गए। सिंह को राजद की सदस्यता दिलाते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की गिरी हुई सरकार का गिरना तय है। तेजस्वी ने पूर्व विधायक महेश्वर सिंह का राजद में स्वागत करते हुए उन्हें अनुभवी नेता बताया। उन्होंने कहा कि इनके आने से राजद और मजबूत होगा। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश सरकार नौजवानों के साथ धोखा कर रही है। उन्होंने कहा कि आज रिश्वत के बिना कोई काम नहीं हो रहा है। अफसरशाही इतना बढ़ गई है कि मंत्री को भी इसके खिलाफ आवाज उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा, “बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के सहारे सरकार चल रही है। भ्रष्ट अधिकारी, मंत्री और विधायक पर हावी हैं। समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी ने जो कुछ भी कहा है, वह बिलकुल सही है। मंत्री ने जो आरोप लगाए उसके छींटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार्यशैली पर भी पड़े हैं।” तेजस्वी ने बिहार में तबादले के नाम पर कमाई करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं, तभी से यह धंधा चल रहा है।

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे
लखनऊ । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे हैं। अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचने पर प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक व महेंद्र सिंह के साथ लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने उनका स्वागत किया। यहां से वह दिलकुशा गार्डेन स्थित अपने आवास पर पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लम्बे अंतराल के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं। इस बार उनका अधिकांश समय अपने आवास पर ही बीतेगा। शनिवार को शाम को पांच बजे के बाद वह अपने आवास से रवाना होकर कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत पत्रकार सुभाष मिश्रा के गुलिस्तां कॉलोनी के आवास पर शोक व्यक्त करने जाएंगे। उसके बाद भाजपा लखनऊ महानगर के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय प्रदीप भार्गव के कैंट रोड और फिर भाजपा विधायक स्वर्गीय सुरेश श्रीवास्तव के टिकैत राय एलडीए कॉलोनी के आवास पहुंच कर परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। इन कार्यक्रमों के बाद उनका अपने आवास वापसी का कार्यक्रम है। राजनाथ सिंह रविवार को दस बजे अपने आवास पर लखनऊ के विभिन्न सामाजिक संगठनों से भेंट करेंगे। इसके बाद शाम को चार बजे आउटर रिंग रोड व विक्टोरिया स्ट्रीट फ्लाईओवर पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इस निरीक्षण के बाद वह फिर वापस अपने आवास, दिलकुशा पहुंचेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को दस बजे सड़क मार्ग से कानपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। सोमवार को उनका कानपुर में भाजपा कार्यालय के साथ ही ओईएफ में भी कार्यक्रम है।

बिहार में घास काट रहे युवक को बाघ ने मार डाला
बेतिया । बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना क्षेत्र से निकले एक बाघ ने एक युवक पर हमला कर दिया, जिसमे उसकी मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की शाम गोवर्धना थाना क्षेत्र के सेरवाही बरवा गांव के रहने वाले बंका मांझी (29) पास के ही खेत में घास काटने गए थे, इसी दौरान ईख के खेत में छिपे बाघ ने उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक बंका के शरीर पर दांतों के कई निशान पाए गए हैं। मृतक के पिता सुरेश मांझी ने बताया कि जब बाघ बंका को खींचकर ले जा रहा था, तब आसपास के लोगों ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया, तब बाघ उसे छोड़कर भाग गया। लोग जब बंका तक पहुंचते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना क्षेत्र के निदेशक हेमकांत राय ने बताया कि प्रथम दृष्टया लगता है कि व्यक्ति पर बाघ ने हमला किया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक एक सप्ताह पहले भी जंगल से भटके एक बाघ ने एक बकरी को मार दिया था।

युवक ने बेटी, पत्नी को मार डाला, उड़ीसा में की आत्महत्या
भुवनेश्वर। ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले में अपनी पत्नी और बेटी पर जानलेवा हमला करने के बाद एक व्यक्ति ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को बताया कि घटना जगतसिंहपुर जिले के जोताचंदपटना गांव की है। आरोप है कि जोतचंदपटना गांव के लोकनाथ पाल ने अपनी पत्नी कल्पना और बेटी मधुस्मिता पर धारदार हथियार से हमला किया और बाद में फांसी लगा ली। उनकी पत्नी और बेटी को बाद में स्थानीय लोगों द्वारा जगतसिंहपुर जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) ले जाया गया, जहां मधुस्मिता, जो कि उम्र के शुरूआती बीस साल में थी, ने दम तोड़ दिया। कल्पना की हालत बिगड़ने पर उसे कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया। बाद में एससीबी अस्पताल के डॉक्टर ने कल्पना को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर जगतसिंहपुर सदर पुलिस की टीम वैज्ञानिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथियार को जब्त कर लिया है। पुलिस को शक था कि घटना पारिवारिक विवाद का नतीजा है। एसडीपीओ, जगतसिंहपुर, प्रियरंजन सत्पथी ने कहा, “लोकनाथ पाल ने बीती रात अपनी पत्नी और बेटी पर बेरहमी से हमला किया और फिर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हमें संदेह है कि यह घटना पारिवारिक विवाद के कारण हुई थी।” लोकनाथ का बेटा, जिसने कथित तौर पर दूसरी जाति की लड़की से शादी की और भुवनेश्वर में रह रहा है, शुक्रवार को अपने घर आया था। इसके अलावा, परिवार कुछ वित्तीय तनाव से भी जूझ रहा था।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा बड़ी जीत की राह पर
लखनऊ, उत्तर प्रदेश में 75 में से 53 जिला पंचायत अध्यक्षों के शनिवार को मतदान सम्पन्न होने के बाद परिणाम सामने आने लगे है जिसमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बड़ी जीत की ओर अग्रसर दिख रही है। देवरिया,फरूर्खाबाद,कुशीनगर और औरैया में भाजपा प्रत्याशी विजयी हुये है जबकि सोनभद्र में भाजपा समर्थित अपना दल उम्मीदवार को जीत मिली है। देवरिया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी गिरीश तिवारी एकतरफा मुकाबले में विजयी घोषित किये गये है। तिवारी को कुल 56 मतों में से 42 मत प्राप्त हुये है वहीं सपा की शैलजा यादव को 11 मतों पर संतुष्ट होना पड़ा जबकि तीन वोट इनवैलिड हुये है। औरैया में भाजपा प्रत्याशी कमल सिंह दोहरे चार वोट से विजयी हुये है। कमल सिंह दोहरे को 13 मत तो सपा के रवि दोहरे को नौ मत प्राप्त हुए। सोनभद्र में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा व अपना दल की संयुक्त प्रत्याशी राधिका पटेल ने जीत हासिल की। अपना दल की राधिका पटेल को 19 तथा सपा के जय प्रकाश पांडेय को 12 मत मिले। फरूर्खाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी मोनिका यादव ने 18 मत पाकर चुनाव जीत लिया है। उन्होने अपने निकटतम सपा के बाहुबली कहलाने वाले प्रत्याशी डॉ सुबोध यादव को छह मतो से हराया। यादव को 12 मत मिले। कुशीनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा ने बाजी मार ली। यहां भाजपा उम्मीदवार सावित्री जायसवाल 46 मत पाकर जिला पंचायत अध्यक्ष कुशीनगर बनी जबकि सपा के रीता यादव ने मात्र 15 मत प्राप्त हुये। गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा के 21 उम्मीदवार निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हो चुके है जबकि सपा को इटावा में निर्विरोध जीत मिली है।

ब्रिटिश कोलंबिया में लू से 700 से अधिक लोगों की मौत
ओटावा , कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में लू के प्रकोप से एक सप्ताह में 700 से अधिक लोगों की मौत हो गयी। चीफ कोरोनर लिसा लापोइंट ने सार्वजनिक सुरक्षा पर शनिवार को जारी बयान में इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने कहा,ह्लशुक्रवार 25 जून से गुरुवार, एक जुलाई तक सात दिनों में कोरोनर्स को 719 मौतों की सूचना मिली है। यह संख्या प्रारंभिक है और इसमें वृद्धि की आशंका है क्योंकि हमारे सिस्टम में दर्ज की गई अतिरिक्त मौतों को इसमें जोड़ना बाकी है। रिपोर्ट की गई 719 मौतें इसी अवधि के दौरान प्रांत में सामान्य रूप से होने वाली मौतों की तुलना में तीन गुना अधिक हैं।ह्व कोरोनर ने लोगों को मॉल, लाइब्रेरी और किसी भी अन्य सामुदायिक स्थान जैसे ठंडे क्षेत्रों में रहने की सलाह दी है जो वातानुकूलित हों।
चीफ कोरोनर ने कहा,ह्लपिछले एक हफ्ते में हुई मौतों में से कई कम वेंटिलेशन वाले निजी आवासों में अकेले रहने वाले वृद्ध व्यक्ति शामिल थे।ह्व
कनाडा में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन 49.6 डिग्री सेल्सियस का रिकॉर्ड-उच्च तापमान दर्ज किया गया।

जापान में भूस्खलन से तबाही, लोगों की सुरक्षा पर ध्यान दें : सुगा
टोक्यो, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने लगातार बारिश और भूस्खलन होने पर शनिवार को आपदा प्रबंधन मंत्री यासुफुमी तनहाशी के साथ विचार-विमर्श किया और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय करना आवश्यक बताया। जापान के शिजुओका प्रान्त के अटामी शहर में हाल में हुए भूस्खलन के तुरंत बाद और नये भूस्खलन की आशंका को देखते हुए आज 35,500 से अधिक लोगों के घरों को खाली करा कर सभी को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया जबकि भूस्खलन में करीब 20 लोग लापता हैं। क्योदो समाचार एजेंसी के मुताबिक जापान के प्रशांत तट पर भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण 10 घर भी नष्ट हो गए। राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आपातकालीन कर्मियों ने क्षेत्र में एक बचाव अभियान शुरू किया और प्रान्त के अधिकारियों ने जापान सेल्फ-डिफेंस फोर्सेस से सहायता करने के लिए कहा है। शहर के कला संग्रहालय को एक अस्थायी आश्रय शिविर में तब्दील किया गया है जिसमें अब तक 14 लोगों को शरण दी गयी है। एनएचके ब्रॉडकास्टर की रिपोर्ट के अनुसार शिजुओका के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि भूस्खलन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 48 घंटों के दौरान शिजुओका प्रान्त में 300 मिलीलीटर बारिश रिकॉर्ड की है। जो कि क्षेत्र में जून के मासिक औसत के लगभग बराबर है।

गंदेरबल सड़क हादसे में आठ श्रमिक घायल
श्रीनगर , जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में शनिवार को एक सड़क दुर्घटना में कम से कम आठ श्रमिक घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर मारगुंड कनगन में मजदूरों को लेकर जा रहा एक वाहन पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आठ श्रमिक घायल हो गये। यह वाहन जम्मू के डोडा से आ रहा था। उन्होंने बताया कि घायलों में वाहन का चालक भी शामिल है और इन सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इनमें से गंभीर रूप से घायल दो श्रमिकों को विशेष इलाज के लिये एस के इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) भेज दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोलकाता के सिनेमा हॉल में लगी आग, दो घायल
कोलकाता, पश्चिम बंगाल में कोलकाता के लेक टाउन इलाके के जया सिनेमा हॉल में आग लगने से कम से कम दो लोग घायल हो गये। घटना शुक्रवार रात की है। आग पर काबू पाने के लिये 15 दमकल वाहनों को काम पर लगाया गया। अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार आग कल रात करीब 0945 बजे मिनी जया के नाम से पहचाने जाने वाले जया सिनेमा हॉल के सबसे ऊपरी मंजिल में लगी।
राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने घटनास्थ का दौरा करने के बाद कहा कि आग उस समय लगी जब सिनेमा हॉल के केयरटेकर और उनकी पत्नी इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर खाना बना रहे थे।श्री बोस ने कहा, ह्लआग लगने से केयरटेकर भी जख्मी हो गये हैं।ह्व

मोदी करेंगे यूपी में नवनिर्मित नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण
लखनऊ, स्वास्थ्य क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने के मकसद से उत्तर प्रदेश में नवनिर्मित नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कोविड नियंत्रण के लिये गठित टीम-09 की बैठक में कहा कि प्रदेश में नौ नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। इसी माह प्रधानमंत्री द्वारा इन मेडिकल कॉलेजों को लोकार्पित किया जाना प्रस्तावित है। एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व अवसर होगा। उन्होने बताया कि इन कॉलेजों में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। फैकल्टी चयन शुचिता और पारदर्शिता के साथ हो। मेरिट के आधार पर अच्छे शिक्षकों का चयन किया जाए। श्री योगी ने कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रदेश की स्थिति हर दिन के साथ बेहतर होती जा रही है। यह अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारक बन सकती है। पिछले 24 घंटों में 02 लाख 44 हजार 203 कोविड टेस्ट किये गए। इसी अवधि में संक्रमण के 112 नए केस की पुष्टि हुई, जबकि 204 कोरोना मरीज संक्रमण मुक्त होकर डिस्चार्ज भी हुए। वर्तमान में कुल 2,461 एक्टिव केस हैं। उन्होने कहा कि कोविड संक्रमण की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए जनहित में राजस्व न्यायालयों की गतिविधियों को पुन: प्रारंभ किया जाए। इसी प्रकार, थाना दिवस और तहसील दिवस के आयोजन की अनुमति भी दी जाए। प्रत्येक दशा में, प्रत्येक स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण के लिए आॅनलाइन पंजीयन को प्रोत्साहित किया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सुविधा के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पर नि:शुल्क पंजीयन की सुविधा मुहैया कराई गई है। जिनका टीकाकरण होना है, केवल उन्हीं को केंद्र तक बुलाया जाए। टीकाकरण के लिए टाइम स्लॉट जारी कर, उसी के अनुरूप वैक्सीनेशन किया जाए। प्रशिक्षित वैक्सीनेटर के द्वारा ही टीका लगाया जाना सुनिश्चित कराएं। उन्होने कहा कि आॅक्सीजन जेनेरेशन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के लिए तेजी से कार्य जारी है। बीते दो दिनों में नौ और प्लांट क्रियाशील हुए हैं। इस तरह अब तक 131 प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं। शेष निमार्णाधीन प्लांट के स्थापना की कार्यवाही तेजी से पूरी की जाए। 50 बेड से अधिक क्षमता के अस्पतालों में आॅक्सीजन प्लांट अनिवार्यत: होना है। इस संबंध में अद्यतन स्थिति का आकलन करते हुए जरूरी कार्यवाही की जाए।

यूपी में फिर से बनेगी योगी की सरकार : गिरिराज सिंह
बरेली , केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दावा किया कि अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ एक बार फिर बहुमत की सरकार बनायेगी।
श्री सिंह ने शनिवार को कहा कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर जैसे लोगों को मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने हैं और सपने देखने में कोई हर्ज भी नहीं है हालांकि उन्हे पता होना चाहिये कि योगी आदित्यनाथ के कुशल निर्देशन में सरकार की लोकप्रियता चरम पर है और वह एक बार फिर सरकार बनाने को तैयार है।
दो दिवसीय दौरे पर बरेली आये केन्द्रीय मंत्री भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होने कहा कि ओवैसी देश की सामाजिक समरसता को खत्म करना चाहते हैं, लोगों में जाकर भ्रम फैलाते हैं। कोई भी कुछ भी कहे पर यूपी में योगी की सरकार ही बनेगी। जुलाई में टीका न मिलने के राहुल गांधी के बयान पर गिरिराज सिंह ने कहा कि उनको वैक्सीन लगवाना है तो बता दें, किस सेंटर पर लगवानी है। हर सेंटर पर पोस्टर टंगा है, लोग आएं और वैक्सीन लगवाएं । जिनको केवल नकरात्मक बात करनी है तो वह करेगा।

पूर्व विधायक महेश्वर सिंह राजद में शामिल
पटना, पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने आज अपने समर्थकों के साथ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सदस्यता ग्रहण कर ली । श्री सिंह ने शनिवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर राजद की सदस्यता ग्रहण की। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। श्री यादव ने श्री सिंह का राजद में स्वागत करते हुए कहा कि वह एक अनुभवी नेता हैं। उनके आने से राजद और मजबूत होगा । नेता प्रतिपक्ष ने इस मौके पर नीतीश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह पहले से कहते आ रहे हैं कि बिहार में बिना टैक्?स दिए किसी की ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं होती है । जब से श्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं तब से बिहार में यही धंधा चल रहा है । नीतीश सरकार में अफसरशाही बेलगाम हो गई है। किसी की कोई सुनने वाला नहीं है । श्री यादव ने कहा कि चोर दरवाजे से सत्ता में आई नीतीश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है । राज्य में कानून व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य सभी का बुरा हाल है । उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गंगा में नहाने से पाप नहीं धुलता लेकिन इस पार्टी के साथ जाने से सभी पाप धुल जाते हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक महेश्?वर सिंह ने कहा कि जमीर बेचकर राजनीति नहीं कर सकते। जहां, मान-सम्?मान और मयार्दा हो वहीं आदमी जाता है। जिससे मन मिलता है उसी से नजदीकी होती है । उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह नया बिहार बनाने का सपना लेकर राजनीति कर रहे हैं । निश्चित रूप से वह बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे । श्री सिंह ने कहा कि बिहार में आज स्थिति बहुत ही दयनीय है। अफसरशाही और भ्रष्टाचार से आम लोग परेशान हैं। युवा बेरोजगार और किसान फटेहाल है। उन्होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन के लिए लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने लड़ाई लड़ी थी, उसी तरह एक बार फिर जोरदार लड़ाई लड़ने का वक्त आ गया है। गौरतलब है कि श्री महेश्वर सिंह ने वर्ष 2010 के विधानसभा चुनाव में समता पार्टी के टिकट पर और वर्ष 2005 में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के टिकट पर हरसिद्धि विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी।

सुपौल में विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या की कोशिश की
सुपौल, बिहार में सुपौल जिले के किशनपुर थाना के हाजत परिसर में शनिवार को हत्या के आरोप में गिरफ्तार एक विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या करने की कोशिश की। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने यहां बताया कि हत्या के एक मामले में आरोपी सुरेन चौहान को शुक्रवार संध्या में करहेया गांव से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के

%d bloggers like this: