March 4, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एलजेपी में चिराग के खिलाफ बड़ी बगावत- बिहार में गरमाई सियायत, जेडीयू बोला- अब टुकुर-टुकुर देखते रहिए

पटना:- लोक जनशक्ति पार्टी में बगावत व भगदड़ का दौर है। पार्टी के 27 नेताओं ने एक साथ इस्‍तीफा देकर बगावत का झंडा लहरा दिया है। बड़ी बात यह है कि उन्‍होंने राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। इसपर एलजेपी ने कहा है कि पार्टी से विष के निकल जाने के बाद अब केवल अमृत बचा है। उधर, एलजेपी में बगावत पर जनता दल यूनाइटेड ने भी निशाना साधा है। इस बीच हालात पर विमर्श करने के लिए पार्टी सुप्रीमो चिराग पासवान ने आज अहम बैठक बुलाई है।
चिराग के खिलाफ बगावत, 27 ने छोड़ी पार्टी
बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू को कमजोर करने में एलजेपी ने बड़ी भूमिका निभाई। इसके बावजूद नीतीश कुमार मुख्‍यमंत्री बने। अब एलजेपी में पार्टी सुप्रीमो चिराग पासवान के खिलाफ बगावत के सुर फूट रहे हैं। रविवार को पार्टी के पूर्व महासचिव केशव सिंह समेत 27 नेताओं ने इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। विदित हो कि इसके पहले केशव सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता और अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित किया जा चुका था।
एनडीए के घटक दलों के संपर्क में बागी नेता
पार्टी छोड़ने के बाद सभी नेता संयुक्‍त रूप से मीडिया के समाने आए। इस दौरान केशव सिंह ने चिराग पासवान पर प्रशांत किशोर के साथ महागठबंधन से मिलकर नीतीश कुमार को हराने की साजिश करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्‍हें अपनी ही पार्टी खत्‍म करने वाला भस्मासुर करार दिया। कहा कि चिराग पासवान ने रामविलास पासवान के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। उन्‍होंने एनडीए को समर्थन देने की घोषणा की। मिली जानकारी के अनुसार वे बीजेपी व जेडीयू के अलावा हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा तथा विकासशील इनसान पार्टी के भी संपर्क में हैं।
‘पार्टी से निकल गया विष, अब केवल अमृत बचा’
घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए एलजेपी के प्रवक्‍ता संजय सिंह ने बगावत करने वालों को विष (Poison) करार दिया। कहा कि विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के कारण वे विरोधी बन गए थे। पार्टी में वे विष के समान थे। उनके जाने के बाद अब केवल अमृत बचा है।
अब टुकुर-टुकुर देखते रहें चिराग पासवान: जेडीयू
एलजेपी में बगावत पर बिहार में उसके प्रबल विरोधी जेडीयू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। जेडीयू के प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने कहा है कि पार्टी में मेहनती कार्यकर्ताओं के साथ धोखा हुआ। चिराग पासवान ने अपरोक्ष रूप से लालू परिवार की सहायता की। जब इस रहस्‍य से पर्दा हटा तो अब बगावत के हालात हैं। चिराग पासवान अब टुकुर-टुकुर देखते रहें।
हालात पर विार के लिए एलजेपी की बैठक आज
हालात को देखते हुए चिराग पासवान ने सोमवार को एलजेपी की अहम बैठक बुलाई है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने बताया कि चिराग पासवान ने जिला अध्यक्षों के चयन एवं संगठन विस्तार के लिए बनाई गई 15 सदस्यीय कमेटी की बैठक प्रदेश कार्यालय में बुलाई है। इसमें एलजेपी के संगठन विस्‍तार सहित पार्टी की आगामी रणनीति पर चर्चा के साथ-साथ वर्तमान सियासी स्थिति की भी समीक्षा की जाएगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: