June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लालू यादव के लिए बड़ी खुशखबरी, DLF रिश्वत मामले में सीबीआई ने दी क्लीन चिट

पटना:- राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू यादव के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल, तीन साल पुराने डीएलएफ रिश्वत मामले में सीबीआई ने लालू यादव को क्लीन चिट दे दी है।
जानकारी के अनुसार, 2018 में सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर लालू और रियल एस्टेट डेवलपर डीएलएफ समूह के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू की थी। वहीं आज 3 साल बाद रिश्वत मामले में सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है।
लालू यादव पर आरोप लगाया गया था कि 2007 में कथित शेल कंपनी एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पांच करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी थी। ये कॉलोनी डीएलएफ ने तैयार की थी। बाद में 2011 में लालू यादव के बच्चों तेजस्वी, चंदा और रागिनी ने एबी एक्सपोर्ट को चार लाख रुपए में खरीद लिया था। इसके बाद आरोप लगा कि एबी एक्सपोर्ट के जरिए डीएलएफ ने रिश्वत पहुंचाई है। ये रिश्वत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और बांद्रा रेलवे स्टेशन के प्रोजेक्ट के बदले में दी गई थी।
बता दें कि लालू प्रसाद यादव इन दिनों जमानत पर बाहर हैं। खराब स्वास्थ्य के आधार पर उनको चारा घोटाले से जुड़े मामलों में पिछले महीने झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली है। वो पिछले तीन साल से ज्यादा समय से जेल में थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: