February 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मोदी सरकार का बड़ा फैसला-हर साल ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा नेताजी का जन्मदिन

नई दिल्ली:- केंद्र सरकार ने मंगलवार को बड़ा फैसला लेते हुए अब हर साल 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है। बता दें कि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन होता है। केंद्र ने आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती से पहले यह ऐलान किया है। अब हर साल नेताजी के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाएगा। संस्कृति मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने इस बार नेताजी की 125वीं जयंती को भव्य रूप से मनाने का फैसला लिया है, इसे लेकर गठित उच्च स्तरीय कमेटी की अगवाई खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।
85 सदस्यों वाली इस कमेटी में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के साथ पक्ष-विपक्ष के वरिष्ठ नेता और नेताजी के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। नेताजी से जुड़े कार्यक्रमों की शुरुआत 23 जनवरी को उनकी जयंती से होगी और इसका आयोजन सालभर किया जाएगा।
पीएम मोदी नेताजी के 125वें जयंती समारोहों की शुरुआत कोलकाता के ऐतिहासिक विक्टोरिया मेमोरियल हॉल से करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी अलीपुर में स्थित बेल्वेडियर एस्टेट के राष्ट्रीय पुस्तकालय का भी दौरा कर सकते हैं। हालांकि पीएम मोदी की कोलकाता दौरे के दौरान कोई राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: