April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सीरिया में एयरस्ट्राइक के बाद बाइडेन ने ईरान को दी सावधान रहने की चेतावनी

वॉशिंगटन:- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को सीरिया में की गई एयरस्ट्राइक के बाद शनिवार को ईरान को सावधान रहने की चेतावनी दी है। बाइडेन ने कहा है कि आप इससे छुटकारा नहीं पा सकते, इसलिए सावधान रहें।
पेंटागन के प्रमुख प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बताया कि कांग्रेस के सदस्यों को इस स्ट्राइक से पहले सूचित किया गया था। स्ट्राइक के दौरान एयरफोर्स के एफ-15ई विमान से सात मिसाइल दागी गईं। इससे नौ सुविधा केंद्र नष्ट हो गए। उन्होंने बताया कि सीमा पर एंट्री कंट्रोल पॉइंट्स को मिलिशिया समूह अधिक प्रयोग करते हैं।
हालांकि डेमोक्रेटिक प्रशासन में बाइडेन की पार्टी के शीर्ष कांग्रेस के नेताओं ने इस स्ट्राइक का विरोध किया है। दरअसल बाइडेन के शासन में किया गया यह पहला हवाई हमला है। डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों का कहना है कि यह हमला इनकी मंजूरी के बिना किया गया जबकि रिपब्लिकंस ने इसका पुरजोर समर्थन किया है।
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि बाइडेन ने अमेरिकी सेना का विरोध करते हुए अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग किया है।
सीरियन ऑब्जरवेट्री फॉर हयूमन राइट्स की ओर से कहा गया है कि अमेरिका की ओर से किए गए हमले में इराक से सीरिया की ओर जा रहे हथियारों से लदे ट्रकों को लक्षित कर नष्ट कर दिया गया। इस हमले में पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स के 22 लड़ाके मारे गए हैं। मारे गए लड़ाकों में शिते अर्ध सैनिक बल का प्रमुख कातेब हिजबुल्लाह भी मारा गया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: