अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विंध्य कॉरिडोर का भूमि पूजन: मां विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने रखी नींव, जनसभा को करेंगे संबोधित


मिर्जापुर:- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर जिले में विंध्याचल पहुंचकर मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया। इसके बाद विंध्य कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया। इसके बाद सड़क मार्ग से नगर के जीआईसी स्थित मैदान में आयोजित जनसभा में शामिल होने के लिए रवाना हो गए। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर 2:47 बजे रिमझिम बारिश के बीच के देवरी हैलीपेड पर उतरा। प्रदेश अध्यक्ष भाजपा स्वतंत्र देव सिंह, पर्यटन राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। गार्ड ऑफ ऑनर के बाद 2:54 बजे बारिश के बीच वहां से वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सड़क मार्ग से मां विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना हुए।
गृह मंत्री ने किया भूमि पूजन
गृह मंत्री 3:05 बजे मां विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में पहुंचे। मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने के बाद गृह मंत्री और मुख्यमंत्री 3:12 बजे मंदिर परिसर में बने पूजन स्थल पर पहुंचे। वहां वाराणसी और विंध्याचल के पुरोहितों ने भूमि पूजन कराया। को गृह मंत्री ने प्रथम फेज का शिलान्यास किया। जिसकी लागत लागत 128 करोड़ रुपये है। पूरे कॉरिडोर में लागत लगभग 350 करोड़ रुपये आएगी। पूजन स्थल पर केंदीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल व नगर विधायक रत्नाकर मिश्र भी साथ रहे।
10 मिनट भूमि पूजन करने के बाद गृहमंत्री ने विंध्य कॉरिडोर के मॉडल को देखा। कॉरिडोर के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। इसके बाद नगर के राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) में आयोजित रोप-वे लोकार्पण और जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो गए।
मां विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विंध्य कॉरिडोर का भूमि पूजन किया। इससे पहले उन्होंने मां विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन किया था।इसके बाद वे सड़क मार्ग से राजकीय इंटर कॉलेज के लिए निकलेंगे। जीआईसी ग्राउंड में विंध्य कारिडोर का शिलान्यास व रोप-वे का लोकार्पण करने के साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे। रविवार
विंध्याचल मंडल आयुक्त योगेश्वर की सख्त हिदायत के अनुसार, हेलीपैड और कॉरिडोर के भूमि पूजन स्थल विंध्याचल में चिह्नित व पासधारक व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया गया है। साथ ही इन लोगों को 72 घंटे पूर्व तक की आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना भी जरूरी है।
कार्यक्रम स्थल के पास के घरों में बाहरी के आने पर रोक
गृहमंत्री अमित शाह के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वाले लोगों को भी दो दिनों के लिए किसी भी बाहरी को घर में प्रवेश न करने का नोटिस दिया गया है। नोटिस में बताया गया है कि  एक अगस्त तक परिवार के अलावा न कोई बाहरी व्यक्ति आएगा, न निवास करेगा। ऐसा न करने पर कार्रवाई की जाएगी।
वाराणसी जाएंगे सीएम योगी और गृह मंत्री
गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम मिर्जापुर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर आएंगे। इनके आगमन की सूचना जिला प्रशासन के पास आ गया है। पत्र के अनुसार हेलीपैड से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे, जहां दर्शन-पूजन और विश्वनाथ धाम का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे।

%d bloggers like this: