भागलपुर :- जीरोमाइल के रेशम नगर स्थित बालक गृह से एक बच्ची फरार हो गयी । घटना शुक्रवार को आधी रात 12 बजे की है । बच्ची खिड़की के ग्रिल को मोड़कर उस रास्ते से बाहर निकल गयी । इसका पता बालिका गृह के संचालक को सुबह में चला, तब उसने जीरोमाइल पुलिस को घटना की जानकारी दी । शनिवार की सुबह मौके पर चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर विकास कुमार पहुंचे और घटना स्थल का निरक्षण किया । उन्होंने बालिका गृह के संचालक से घटना की सूचना लेकर जीरोमाइल थाने को दी ।
अभी तक जीरोमाइल थाना पुलिस घटना के 24 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी फरार बच्ची को नही खोज पायी है । बालिका गृह अधीक्षक मनीषा कुमारी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है । बालिका गृह का संचालन समाज कल्याण विभाग द्वारा संपोषित राष्ट्रीय मानव विकास समिति की ओर से किया जा रहा है ।

भाई से झगड़ा करके ट्रेन से आयी थी बच्ची बालिका गृह से फरार बच्ची यहां आने से पहले ट्रेन में मिली थी । भाई से झगड़ा करके बच्ची घर से निकल गयी और ट्रेन से जा रही थी । संबंधित एनजीओ की मदद से बालिका को 14 अप्रैल को बालिका गृह लाया गया था ।
बच्चे फरार होने में कई बार सुर्खियों में आ चुका बालक गृह ।
बालिका गृह के पड़ोस में स्थित बालक गृह से कई बार बच्चे फरार हो चुके हैं । पिछले साल जुलाई में एक बार पांच व दूसरी बार दो बच्चे फरार हो गये थे ये सभी फरार बच्चे वेंटिलेटर को तोड़कर फरार हुए थे । बाल गृह के प्रबंधन को बच्चे के फरार होने पर कड़ी फटकार भी लगायी गयी थी ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: