January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बेंगलुरु हिंसा: कर्नाटक सरकार ने दिया मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश, दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि विधायक के आवास और थाने पर हमला, दंगा निंदनीय है। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दे चुका हूं, सरकार हिंसा को काबू करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

बेंगलुरु:- बेंगलुरु में सोशल मीडिया पर डाले गए पोस्‍ट को लेकर हुई हिंसा में तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं राज्य सरकार ने इस पूरी हिंसा को सुनियोजित बताया है। इस हिंसा में कई सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है। इस बीच राज्य सरकार ने बुधवार को हिंसा की जांच जिला मजिस्ट्रेट से कराने की घोषणा की है। साथ ही कर्नाटक सरकार ने तय किया है कि हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को पहुंची क्षति की भरपाई दंगाइयों से कराई जाएगी।

कांग्रेस विधायक के कथित रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट से नाराज होकर तोड़फोड़ और हिंसा पर उतारू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के गोली चलाने से तीन लोगों की मौत हो गई है। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत के अनुसार पुलिस के गोली चलाने से तीन लोगों की मौत हुई है। पुलाकेशी नगर में हुए दंगों के सिलसिले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक ऑनलाइन पोस्ट के कारण मंगलवार रात को शुरू हुई हिंसा बुधवार तड़के तक चलती रही। इसमें करीब 50 पुलिसकर्मियों सहित बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

गुस्साई भीड़ ने पुलाकेशी नगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हाली थाने को निशाना बनाया। घटना के समय विधायक अपने घर पर नहीं थे। कहा जा रहा है कि उनके मकान को आग लगा दिया गया है. विधान सौध स्थित अपने कार्यालय में कांग्रेस विधायक से भेंट करने के बाद राजस्व मंत्री अशोक ने कहा, ‘जिस तरह से हिंसा भड़की है, उससे पता चलता है कि यह सुनियोजित थी और उनकी मंशा इसे शहर के अन्य हिस्सों में भी भड़काने की थी। ये लोग देशद्रोही हैं।’

Recent Posts

%d bloggers like this: