अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बंगाल हिंसा : सीबीआई ने मानवाधिकार आयोग से मांगी रिपोर्ट


कोलकाता:- पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसक घटनाओं की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अब जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा है।
दरअसल, हाई कोर्ट के आदेश के बाद मानवाधिकार आयोग की टीम ने पूरे राज्य में घूम-घूम कर हिंसा पीड़ितों से वार्ता कर घटना की जांच की थी। अब सीबीआई ने आयाग की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है ताकि पीड़ितों से मिलने और बयान को मिलाने में मदद मिल सके।
सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि चुनाव परिणाम के बाद पूरे बंगाल में हत्या, सामूहिक दुष्कर्म और लूटपाट की कई ऐसी घटनाएं हुईं थीं लेकिन लोगों ने डर से शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। ऐसे तमाम लोगों ने मानवाधिकार आयोग के प्रतिनिधियों के सामने अपनी आपबीती बताई थी। उसी की रिपोर्ट मांगी गई है।
इसी के संबंध में आयोग को पत्र लिखा गया है। उन्होंने बताया कि मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट मिलते ही सीबीआई के अधिकारी उन पीड़ितों के घर जाकर मुलाकात करेंगे और बयान रिकॉर्ड करेंगे।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा की जांच में जुटी सीबीआई अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और मामले में पहली चार्जशीट भी कोर्ट में पेश कर चुकी है।

%d bloggers like this: