May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पंजाब के खिलाफ मैच से पहले बटलर ने कहा : संजू सैमसन के लिए ये होगी सबसे बड़ी चुनौती

नयी दिल्ली:- इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को राजस्थान राॅयल्स ने 2018 में साइन किया था। चार वर्षों के दौरान वह एक लिंचपिन बन गए है जिसके चारों ओर बल्लेबाजी क्रम निश्चित रूप से घूमता है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि पहली बार कप्तानी कर रहे संजू सैमसन को किस चुनौती का सामना करना होगा। राजस्थान अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार 12 अप्रैल को खेलेगी।
हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने इंग्लैंड टीम के साथी खिलाड़ी बेन स्टोक्स, नए कप्तान संजू सैमसन से अपेक्षाओं और टूर्नामेंट के चारों ओर टी20 विश्व कप के लिए कितना महत्वपूर्ण है, इस बारे में बात की। उन्होंने कहा, राॅयल्स के साथ ये मेरा चौथा साल है और मैंने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है, मुझे लगता है कि रॉयल्स के साथ मेरे पहले सीज़न में कभी भी ऐसा लगता है और मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे जो मौके दिए एक्सपोजर शेन वार्न भी थे। प्रबंधन वास्तव में मज़ेदार और तनावमुक्त बनाता है।
बटलर ने कहा, मुझे ऐसा लगता है कि वे वास्तव में परिवारों के साथ मिल रहे हैं और यह मेरे लिए बहुत खास है। अपने परिवार की देखभाल करने और उन्हें टीम में शामिल करने के लिए मताधिकार का काम पर्दे के पीछे करता है। यह निश्चित रूप से घर से दूर एक घर है। मैं हर साल वापस आने के लिए वास्तव में उत्साहित महसूस करता हूं।
युवा लीडर संजू सैमसन को टीम को लीड कर रहे हैं उन्हें कितनी मुश्किल होगी? इसका जवाब देते हुए बटलर ने कहा, मुझे लगता है कि सैमसन के लिए सबसे बड़ी चुनौती सिर्फ अनुभव की कमी होगी। मैंने ज्यादा कप्तानी नहीं की है और जब आप ऐसा करते हैं तो यह थोड़ा अलग लगता है और आप इस तरह से लंबे समय तक अनुभव नहीं करते हैं जैसा कि एक कप्तान के रूप में होता है।
इस 30 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी ने कहा, सैमसन के पास एक शानदार क्रिकेट दिमाग है और वह अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करेंगे और बल्ले से और विकेटकीपिंग के साथ सामने से नेतृत्व करेंगे। उन्हें जो कुछ भी चाहिए, वह बहुतायत में होगा और जब वह कोई सलाह लेना चाहते हैं तो उनके आसपास कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी होंगे।
बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के बारे में बात करते हुए बटलर ने कहा, हां, मुझे लगता है कि यह तब होता है (जब आपके आस-पास के परिचित चेहरे हों तो फ्रैंचाइज़ी में रहना आसान है)। यह बहुत अच्छा है जब आपके पास ड्रेसिंग रूम में परिचित चेहरे हैं, तो न केवल क्रिकेट के बारे में स्टोक्स और आर्चर के साथ बातचीत साझा करना अच्छा है, यह ज्यादातर समय प्लेस्टेशन गेम्स के आसपास घूमता है। निश्चित रूप से, अब रॉयल्स के साथ चौथे वर्ष में, कई लोग हैं जो इंग्लैंड से नहीं हैं, लेकिन मैं उनके साथ समय बिताने का आदी हूं। परिचित चेहरे के बहुत सारे हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: