April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महासभा का सदस्य बने और चुनाव कराने में अपना सहयोग करने की अपील

चंद्रवंशी क्षत्रिय समाज की बैठक

रांची:- 1906 में स्थापित और 1912 में निबंधित एवं नेतृत्व के सवाल पर 2015 से विभाजीत अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा का एकीकरण एवं संवैधानिक चुनाव के लिए आज चंद्रवंशी दुर्गा मंदिर ट्रस्ट पहाड़ी तला ,रांची मैं झारखंड प्रदेश के महासभा के आजीवन सदस्य, पूर्व पदाधिकारियों, पूर्व सक्रिय एवं साधारण सदस्यों तथा शुभचिंतकों की आम बैठक बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह राष्ट्रीय मुख्य चुनाव प्रभारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय चुनाव प्रभारी ने बताया कि महासभा के संविधान के अनुसार आज के दिनों में महासभा में किसी भी स्तर पर कोई संवैधानिक समिति कार्यरत नहीं है। इसके बावजूद भी एक ही महासभा का कई लोग अपने को राष्ट्रीय अध्यक्ष और महामंत्री होने का दावा कर रहे हैं, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। इस संदर्भ में सिटी कोर्ट कोलकाता के बेंच नंबर 8ने दिनांक 3 मई 2017 को यह आदेश पारित कर रखा है कि कोई भी डिफेंडेंट चुनाव तो कर सकता है परंतु वह चुनाव का न तो घोषणा कर सकेगा और ना ही लागू माना जाएगा। जब तक कि इस कोर्ट के द्वारा अनुमति नहीं दी जाती है। महासभा के मूल संविधान में एक 1 साल एवं प्रस्तावित संशोधित संविधान में 2 वर्ष पर चुनाव कराने का प्रावधान है किंतु 2015 के बाद से आज तक संगठन का विधिवत चुनाव नहीं हो सका है और मामला न्यायालय में विचाराधीन है।
इसलिए 17 जनवरी 2021 को जरासंध भवन, दरोगा राय पथ ,पटना में आयोजित आम सभा में महासभा का संवैधानिक चुनाव कराने का निर्णय लिया है। लोग अधिक से अधिक महासभा का सदस्य बने और महासभा का संवैधानिक चुनाव कराने में अपना सहयोग करें।
महासभा के झारखंड प्रदेश के संयोजक प्रेम वर्मा ने बताया कि झारखंड प्रदेश अब किसी गुट के साथ नहीं चल कर महासभा के संविधान के साथ चलेगा और अधिक से अधिक झारखंड में महासभा के संवैधानिक सदस्य बनेंगे। बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर उन तमाम लोगों से आग्रह किया गया जो महासभा को विभिन्न गुटों में बांट कर रखे हैं कि अपने आहम को त्याग कर अपने पूर्वजों द्वारा बनाए गए इस ऐतिहासिक संगठन को एकजुट करने तथा संवैधानिक संकट से बचाने के लिए आगे आएं। मुख्यधारा से जुड़े और इस संवैधानिक चुनाव में भाग ले।
आज सभा मे नालंदा लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी अशोक आजाद, केंद्रीय एकीकरण समिति के सदस्य अशोक सिंह , शंकर रब्बानी, भीम रवानी, धीरेंद्र रब्बानी, डी एन सिंह, चक्रधर रवानी जगदीश वर्मा आदि लोगों ने संबोधित किया।इस आम बैठक में चंद्रवंशी दुर्गा मंदिर ट्रस्ट के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों में जगदीश वर्मा अध्यक्ष, राजकुमार वर्मा मंत्री, कोषाध्यक्ष मंटू वर्मा, कार्यालय सचिव सुनील वर्मा पप्पू जी को सम्मान भी किया गया।सभा का संचालन मनोज वर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन मुन्ना लाल वर्मा ने किया।समारोह को सफल बनाने में बसंत कुमार चंद्रवंशी अधिवक्ता, विनोद कुमार , रवि प्रकाश, पप्पू वर्मा, अजय वर्मा, लखन वर्मा, प्रदीप वर्मा, प्राणित वर्मा, रिंकू वर्मा, एवं अमन वर्मा जी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: