June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बारीश बनी आफत! प्राचीन अचलेश्वर मंदिर का एक बड़ा हिस्सा बारिश में ढहा, हिंदूवादियों में आक्रोश

अलीगढ़:- यूपी के अलीगढ़ में पिछले 2 दिनों से लगातार बूंदाबांदी और 24 घंटे से हो रही तेज बारिश के कारण थाना गांधी पार्क इलाके के अचल ताल स्थित प्राचीन अचलेश्वर मंदिर का एक बड़ा हिस्सा ढह गया। जिसमें मंदिर प्रांगण की कई देवी-देवताओं की मूर्तियां भी साथ में ढह गई। इतना ही नहीं मंदिर की बाउंड्री वॉल से सटी हुई विश्व हिंदू परिषद कार्यालय का चबूतरा और छज्जा भी इस हादसे में टूट गया।
सूचना मिलने के बाद मौके पर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंच गए। जिन्होंने हंगामा काटते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं कुछ ही देर बाद मौके पर बीजेपी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती, कोल विधायक अनिल पाराशर समेत तमाम हिंदूवादी एकत्रित हो गए। सभी का आरोप है कि अचल ताल में स्मार्ट सिटी के तहत खुदाई का कार्य जारी है।
इसी दौरान मंदिर के पास भी गहरी खुदाई की गई है, लेकिन मंदिर की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए कोई भी बाउंड्री वॉल नहीं कराई गई। जिसका परिणाम इस बारिश में देखने को मिला है। आरोप यह भी है कि घंटों बीत जाने के बाद भी नगर निगम या प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। जबकि प्राचीन मंदिर में स्थित शिवलिंग के नीचे से भी मिट्टी खिसक चुकी है। हालांकि गनीमत यह रही है कि कोई भी जनहानि नहीं हुई है। कहीं न कहीं प्रदर्शन के दौरान कोविड गाइडलाइंस को भी दरकिनार किया गया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: