March 6, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सुप्रीम कोर्ट की शरण में बीसीसीआई, इन दिन होगा सौरव गांगुली-जय शाह के भविष्य पर फैसला

नई दिल्ली:- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का कार्यकाल पिछले माह 27 जुलाई तो बोर्ड के सचिव जय शाह का मई में ही खत्म हो चुका है। इन दोनों का कार्यकाल बढ़ाने के लिए बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट याचिका दाखिल की थी। गांगुली और जय शाह को 2025 तक बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव के रूप में अगला कार्यकाल मिलेगा या नहीं, इस पर फैसला 16 फरवरी को हो सकता है।

अक्तूबर 2019 में संभाला था पद

गांगुली और शाह ने जब अध्यक्ष और सचिव के रूप में कामकाज संभाला था, तब उनके राज्य और राष्ट्रीय इकाई में छह साल के कार्यकाल में केवल नौ माह ही बचे थे। इस बीच बीसीसीआई ने 21 अप्रैल को शीर्ष अदालत में याचिका दायर कर शाह और गांगुली के कार्यकाल को बढ़ाने की मांग की थी। बोर्ड चाहता है कि दोनों का कार्यकाल 2025 तक यानी चार वर्ष तक के लिए बढ़ जाए।

क्या कहता है मौजूदा नियम

मौजूदा संविधान के अनुसार अगर किसी पदाधिकारी ने बीसीसीआई या राज्य संघ में मिलाकर तीन साल के दो कार्यकाल पूरे कर लिए हैं, जो उसे तीन साल का अनिवार्य ब्रेक लेना होगा। गांगुली ने 23 अक्तूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाला था और उन्हें अगले साल पद छोड़ना होगा, लेकिन छूट दिए जाने के बाद वह 2025 तक पद पर बने रह सकते हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: