अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के आगामी बंगलादेश दौरे की पुष्टि की


ढाका:- बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के आगामी बंगलादेश दौरे की पुष्टि की है। दाैरे पर मेहमान टीम पांच टी-20 मुकाबले खेलेगी, जो तीन, चार, छह, सात और नौ अगस्त को खेले जाएंगे।
समझा जाता है कि दोनों बोर्डों के बीच मंगलवार को इस दौरे को लेकर अंतिम समझौता हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) व्यवस्था से संतुष्ट है, जिससे 2017 के बाद से उनके पहले बंगलादेश दौरे का रास्ता साफ हो गया है। संयोगवश बंगलादेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर सरकार ने 23 जुलाई से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का आह्वान किया है। अकरम ने एक बयान में कहा, “ दौरे की पुष्टि हो गई है और ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने आ रही है। ” उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया और बंगलादेश दोनों टीमों के क्रमशः 29 जुलाई को वेस्ट इंडीज और जिम्बाब्वे से ढाका पहुंचने की उम्मीद है।
ऑस्ट्रेलियाई टीम एक चार्टर उड़ान लेने से कैरिबियन से ढाका पहुंचने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के ढाका पहुंचने पर उन्हें होटल में तीन दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। समझा जाता है कि बीसीबी ने मूल रूप से ढाका और चटोग्राम के बीच मैचों को विभाजित करने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सभी मैचों को एक ही स्थान पर खेलने पर जोर दिया। वहीं दोनों टीमें सीरीज से पहले एक अगस्त को शेर-ए-बंगला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास कर सकती हैं। यह भी सामने आया है कि ऑस्ट्रेलियई टीम ढाका पहुंचने पर आव्रजन केंद्र से गुजरने के इच्छुक नहीं है। वह इसके बजाय कोरोना से संक्रमित होने की किसी भी संभावना से बचने के लिए हवाई अड्डे के टरमैक से सीधे होटल पहुंचना चाहती है।

%d bloggers like this: