March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बार्टी ने खिताबी जीत से की वापसी, रूस ने जीता एटीपी कप

मेलबर्न:- पिछले लगभग एक साल में अपना पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट खेल रही विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश बार्टी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले रविवार को यहां यर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट का खिताब जीता जबकि रूस ने एटीपी कप अपने नाम किया।
बार्टी ने फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त गरबाइन मुगुरुजा को 7-6 (3), 6-4 से हराकर अपनी घरेलू धरती पर दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता। कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से बार्टी ऑस्ट्रेलिया से बाहर नहीं निकली। उन्होंने यूएस ओपन में भाग लेने या फ्रेंच ओपन में खिताब का बचाव करने के बजाय स्वदेश में अभ्यास में समय बिताया। बार्टी आस्ट्रेलियाई ओपन के ड्रा में दूसरे हाफ में है और इसलिए उन्हें सोमवार को विश्राम का मौका मिलेगा।
इस टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्स रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश करेगी जबकि बार्टी, विश्व में नंबर 2 सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका भी अपनी चुनौती पेश करेंगी। पुरुष वर्ग में नोवाक जोकोविच लगातार तीसरे आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब के लक्ष्य के साथ कोर्ट पर उतरेंगे।
इस बीच रूस विश्व में चौथे नंबर के खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव के शानदार प्रदर्शन से एटीपी कप जीतने में सफल रहा। उसने फाइनल में इटली को हराया। मेदवेदेव ने माटियो बेरेटिनी 6-4, 6-2 से पराजित करके रूस को 2-0 से अजेय बढ़त दिलायी। इससे पहले आंद्रे रूबलेव ने फैबियो फोगनिनी 6-1, 6-2 से पराजित किया था। रूस ने ग्रुप चरण और प्लेऑफ के दौरान एक भी एकल मैच नहीं गंवाया। वह एटीपी कप जीतने वाली दूसरी टीम है। पिछले साल नोवाक जोकोविच की अगुवाई वाली सर्बियाई टीम ने खिताब हासिल किया था।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: