अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

साख जमा अनुपात पर खराब प्रदर्शन करने वाले बैंकों को लगी फटकार।

कार्यप्रणाली में सुधार लायें बैंक, समय पर लक्ष्य को करें हासिल : डीडीसी

हजारीबाग:- जिला स्तरीय परमर्शदात्री समिति (डीएलसीसी) की बैठक शुक्रवार को उप विकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभाकक्ष में हुई। बैठक में एसीपी-मार्च की उपलब्धी, साख जमा अनुपात (सीडी रेसियो) को मानक स्तर पर प्राप्त करने तथा पिछली बैठक में कार्यक्रम का अनुमोदन सहित विभिन्न मुद्रा योजना, पीएमईजीपी, एचएचजी की उलपब्धियों आदि पर गहन समीक्षा हुई।
मौके पर डीडीसी ने सभी बैंकों को एसीपी के तहत निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने की हिदायत दी। साथ ही जिले के सीडी रेसियो को मानक स्तर पर पहुंचाने हेतु सभी बैंकों को साख बढ़ाने का निर्देश दिया। इस क्रम में जिन बैंकों का प्रदर्शन आशानुकूल एवं नगण्य के बराबर था उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए अविलम्ब कार्यप्रणाली में सुधार लाने का निर्देश दिया। वहीं पीएमईजीपी योजना क्रियान्वयन में राज्य स्तर पर प्रथम रहने पर उन्होंने सराहना कर उत्साह बनाते हुए और गति लाने का निर्देश दिया। साथ ही भारत सरकार की विभिन्न सुरक्षा बीमा योजना यथा पीएमएसबीवाई, पीएमजेजेबीवाई एवं अटल पेंशन का जिला अन्तर्गत टीएफआईआईपी के तहत लक्ष्य निर्धारित है उसे अगस्त, 2021 तक सभी को हासिल करने का निर्देश दिया। मौके पर किसान माह के अन्तर्गत सभी पीएम किसान लाभूकों को केसीसी से संतृप्तिकरण हेतु बैंकों एवं जिला कृषि पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
बैठक में जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक सुधाकर पाण्डेय, भारतीय रिजर्व बैंक, रांची से सहायक महाप्रबन्घक विमला भगत, डीडीएम नाबार्ड, जिला कृषि पदाधिकारी, महाप्रबन्धक डीआईसी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, आरएसईटीआई निदेशक सहित जिले के समस्त बैंकों के जिला समन्वयक मौजूद थे।

%d bloggers like this: