February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बांगलादेश/वेस्टइंडीज : कप्तान मोमिनुल का शतक, बांगलादेश ने विंडीज को दिया 395 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली:- बांगलादेश के खिलाफ चल रहे पहले टेेस्ट के चौथे दिन बांगलादेश ने कप्तान मोमिनुल की शतकीय पारी की बदौलत विंडीज को 395 रन बनाने का लक्ष्य दिया है। वेस्टइंडीज को पहली पारी में 259 पर रोकने के बाद बांलगादेश ने दूसरी पारी में 223 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।
बांगलादेश ने पहली पारी में मेहंदी हसन के शतक की बदौलत 430 रन बनाए थे। इससे पहले उनकी शुरुआत खराब रही थी। तमित इकबाल 9 तो शॉन्टो महज 25रन बनाकर चलते बने। लेकिन शाकिब अल हसन ने मध्यक्रम में आकर अर्धशतक लगाया और मेहंदी का अच्छा साथ दिया। पुछल्ले बल्लेबाजों के महत्वपूर्ण रनों की बदौलत बांगलादेश आखिरकार 400 से ऊपर स्कोर ले जाने में सफल रहा था।
जवाब में पहली पारी में उतरी इंडीज टीम की शुरुआत ही खराब रही। जॉन कैम्बेल 3 तो मूसली महज 2 रन बनाकर चलते बने। एन. बोनर ने 17 रन बनाए। 75 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद ब्रैथवेट ने विंडीज पारी को संभाला और मेयर्स और ब्लैकवुड के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। वहीं, गेंदबाजी करते हुए मेहंदी हसन ने विंडीज के सभी प्रमुख मध्यक्रम बल्लेबाजों के एक के बाद एक विकेट निकाले और विंडीज को 259 रनों पर सीमित कर दिया।
दूसरी पारी में खेलने उतरी बांगलादेश की टीम की हालांकि शुरुआत खराब रही थी। शादमान इसलाम ने 5, तमित इकबाल ने 0 तो शांटो 0 पर ही चलते बने। लेकिन कप्तान मोमिनुल ने 182 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 115रन बनाकर अपनी टीम को मजबूती प्रदान की। लिटन दास ने भी इस दौरान 112 गेंदों में 69 रनों का योगदान दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: