अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा कर बंगलादेश ने बनाई 2-0 की मजबूत बढ़त


ढाका:- तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (4/23) की शानदार गेंदबाजी और अफिफ हुसैन (37) और नुरुल हसन (22) की नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत बंगलादेश ने यहां बुधवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से मात देकर पांच मैचों की इस सीरीज में 2-0 की मजबूज बढ़त बना ली।
टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। उसने 20 ओवर में सात विकेट खाे कर 121 रन सम्मानजनक का स्कोर बनाया जाे जीत के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुआ, क्योंकि मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में पांच विकेट हाथ में रहते हुए 123 रन बना कर मैच जीत लिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।
ऑस्ट्रेलिया ने बेशक 12वें ओवर तक मैच पर पकड़ बनाए रखी। इस समय बंगलादेश का स्कोर पांच विकेट पर 67 रन था। आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद युवा खिलाड़ी अफिफ और नुरुल क्रीज पर थे। यहां एक और विकेट मिलना ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला सकता था, लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने धैर्य दिखाया और क्रीज पर पैर जमाए। आक्रामक तरीके से खेलने के बजाय दोनों बल्लेबाजों ने सूझ-बूझ वाली पारी खेली और नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। अफिफ ने जहां पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 31 गेंदों पर 37, जबकि नुरुल ने तीन चौकों के सहारे 21 गेंदों पर 22 रन बनाए। मुस्तफिजुर ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया। अपने चार ओवरों में उन्होंने 23 देकर तीन बड़े विकेट लिए। शोरफुल इस्लाम ने भी दो विकेट लिए।
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में मिचेल मार्श को छोड़ कर सभी गेंदबाजों को सफलता मिली। मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, एडम जैम्पा और एंड्रयू टाय को एक-एक विकेट मिला। वहीं बल्लेबाजी में केवल मिचेल मार्श और मोईसिस हेनरिक्स का बल्ला बोला। मार्श ने पांच चौकों की मदद से 42 गेंदों पर 45 और हेनरिक्स ने तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 25 गेंदों पर 30 रन बनाए। अफिफ हुसैन को मैच विजयी पारी खेलने के लिए ‘ प्लेयर ऑफ द मैच ’ चुना गया।

%d bloggers like this: