अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नक्सली प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में बंद का चतरा में व्यापक असर


चतरा:- माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस (एक करोड़ का इनामी) और इनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में सीमांत रिजनल कमेटी के प्रवक्ता मानस ने तीन दिवसीय बंद का एलान के बाद के 23 से 25 नवंबर तक बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश में बंद का संगठन की ओर से आह्वान किया गया है।
तीन दिवसीय बंदी के दूसरे दिन चतरा में भी व्यापक असर देखा जा रहा है। इस दौरान चतरा बस पड़ाव में पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है लम्बी दूरी की वाहन नहीं चलने से यात्री को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में नक्सलियों बंदी से पानी, दूध, दवा दुकान, अस्पताल, एंबुलेंस व अग्निशमन सेवा को मुक्त रखने की बात संगठन की ओर से कही गयी है। नक्सलियाें के बंद को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है
खासकर नक्सल प्रभावित जिलों को विशेष तौर पर चौकस रहने को कहा गया है. वहीं सभी जिलों को सीमावर्ती क्षेत्रों में सघन वाहन जांच करने का भी निर्देश दिया गया है।
इससे पूर्व माओवादी संगठन ने 20 नवंबर को भारत बंद बुलाया था. इस दौरान चाईबासा और लातेहार में रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त किया था।

%d bloggers like this: