अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पिछड़ा वर्ग की हकमारी अब और नहीं, वादाखिलाफी से बच नहीं सकती सरकार-आजसू पार्टी


सीएम के नाम स्मरण पत्र लेकर रांची पहुंचे हजारों कार्यकर्ता समर्थक
मोराबादी मैदान में हुआ जुटान, आवाज भरी, होगा उलगुलान
रांची:- पिछड़े वंचित के हक अधिकार को लेकर सरकार की वादाखिलाफी पर आजसू पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है. इसी सिलसिले में सोमवार को राज्य के आठ जिलों से हजारों कार्यकर्ता समर्थक सीएम के नाम हस्ताक्षरयुक्त स्मरण पत्र लेकर रांची पहुंचे.
रांची के मोराबादी मैदान स्थित बापू वाटिका से ढोल-नगाड़े की गूंज के बीच कार्यकर्ता सीएम सचिवालय जाने के लिए आगे बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोकने की कोशिशें की. यह अभियान आठ सितंबर तक चलेगा. सीएम के नाम स्मरण पत्र अधिकारियों को सौंपा गया है.
इस मौके पर पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने कहा कि पिछड़े और वंचित को उनका हक अधिकार दिलाने की यह लड़ाई तेज होगी. चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दलों ने पिछड़ा आरक्षण बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आते ही अनदेखी की जाने लगी. पौने दो साल से वादाखिलाफी जारी है. साथ ही सरकार की मंशा स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि पुलिस बल लगाकर बड़ी आबादी की आवाज दबाई नहीं जा सकती.
पार्टी विधायक डॉ लंबोदर महतो ने कहा है कि आजसू पार्टी इन मुद्दों पर सबसे ज्यादा मुखर रही है और संघर्ष किया है. पार्टी इस मांग के पूरी होने तक संघर्ष जारी रखेगी. दरअसल राज्य के पिछड़ों को उनका वाज़िब हक़ नहीं मिल रहा. जबकि आरक्षण सिर्फ आर्थिक नहीं प्रतिनिधित्व और भागीदारी का भी सवाल है.
पूर्व विधायक शिवपूजन मेहता ने कहा कि आजसू पार्टी पिछड़ों को नौकरियों-शैक्षणिक संस्थानों में नामांकन में उनका वाज़िब हक़ दिलाएगी. सरकार को जगाने के लिए सामाजिक न्याय यात्रा के जरिए गांव-गांव में लोगों से मुख्यमंत्री के नाम स्मरण पत्र पर हस्ताक्षर कराया गया है.
किन जिलों से पहुंचे थे कार्यकर्ता
बोकारो, गिरिडीह, हजारीबाग, पश्चिमी सिंहभूम, गढ़वा, धनबाद, चतरा तथा पलामू.
गोमिया विधानसभा के विधायक लम्बोदार महतो, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक, पूर्व विधायक शिवपूजन मेहता, डॉ देवशरण भगत, रोशनलाल चौधरी, राजेंद्र मेहता, हसन अंसारी, नजरूल हसन हासमी, मंटू महतो, विकास राणा, सतिश कुमार, तिवारी महतो, मनोज चंद्रा, यशोदा देवी, बिकेश शुक्ला, पारसनाथ सिंह, दुर्गाचरण महतो, विनय चांडेल, नवीण महतो, टिकैत महतो, सचिन महतो, हरिश कुमार इत्यादि कार्यक्रम को नेतृत्व कर रहे थे. रांची महानगर एवं आजसू छात्र संघ आये हुए प्रतिनिधियों का जोरदार तरीके से स्वागत किए।
कल 7 सितंबर को रामगढ़, गोड्डा, कोडरमा, देवघर, दुमका, जामताड़ा, साहिबगंज, पाकुड़ से पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता समर्थक सीएम के नाम हस्ताक्षरयुक्त स्मरण पत्र लेकर रांची पहुंचेंगे। कार्यक्रम सामाजिक न्याय मार्च मोराबादी स्थित बापू वाटिका से मुख्यमंत्री सचिवालय जाएगी और स्मरण पत्र सौंपेगी।

%d bloggers like this: