January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले बाबूलाल मरांडी, कहा-झारखंड में उग्रवाद व अपराध चरम पर

केंद्रीय गृहमंत्री ने सकारात्मक पहल का भरोसा दिलाया

राँची:- भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बाबूलाल मरांडी ने राज्य में बढ़ती उग्रवादी व आपराधिक घटनाएं, अपराधी और सफेदपोश गठजोड़ से झारखंड में कानून-व्यवस्था की उत्पन्न विषम परिस्थिति को उनके संज्ञान में लाया। साथ ही राज्य के कई अन्य ज्वलंत मुद्दों पर भी चर्चा की। केंद्रीय गृह मंत्री ने सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया है।
बाबूलाल मरांडी ने केंद्रीय गृहमंत्री को यह भी बताया कि पूर्व की सरकार में नक्सली गतिविधियों पर नकेल लगाया गया था, लेकिन मौजूदा सरकार में नक्सली फिर से जड़ें जमा रहे हैं। इसके साथ ही बताया कि अपराधी- सफेदपोश गठजोड़ की वजह से राज्य की कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। इसके साथ ही राज्य के अन्य ज्वंलत मुद्दों पर भी उन्होंने चर्चा की।
बाबूलाल मरांडी का कहना है कि गृह मंत्री ने सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में बाबूलाल मरांडी ने नक्सली घटनाओं को लेकर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया था। चाईबासा में वन विभाग के गार्ड हाउस को विस्फोट कर उड़ाने और गाड़ियों में आगजनी की घटना के बाद सड़कों को उड़ाने की घटना को केंद्र में रखते हुए उन्होंने कहा है कि छह महीने में 42 नक्सली घटनाएं इस बात की तस्दीक करती है कि नक्सलियों की जड़ें नए सिरे से मजबूत हो रही है. साथ ही सरकार का सूचना तंत्र फेल साबित हो रहा है। बाबूलाल मरांडी का यह भी कहना है कि कानून व्यवस्था सरकार की प्राथमिकता में नहीं है, जनता त्राहिमाम कर रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: