May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बाबा साहेब के विचार और आदर्श युगों तक अमिट और यादगार रहेंगे : सुदेश कुमार महतो

रांची:- आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के श्रेष्ठ विचार, आदर्श युगों तक अमिट रहेंगे और याद किए जाएंगे। ज्ञान के प्रतीक, भारतीय संविधान के शिल्पकार, सामाजिक समरसता, समानता और समर्पण की मिसाल बाबा साहब के आदर्श और विचार को अपने जीवन में आत्मसात करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
डॉ भीमराव अम्बेडकर की 130वीं जयंती पर सिल्ली स्थित अंबेडकर पार्क में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में आजसू प्रमुख ने बाबा साहेब की मूर्ति पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें नमन किया। साथ ही उनके महान व्यक्तित्व और कृतित्व को याद किया।
सुदेश कुमार महतो ने कहा कि बाबा साहेब ने सामाजिक न्याय एवं समतामूलक समाज का जो दीप जलाया है, वह सदैव प्रज्ज्वलित रहेगा। अखंड भारत को एक सूत्र में बांधने और पिछड़े, दलित और वंचित समुदाय के जीवन में उत्तरोत्तर प्रगति तथा समृद्धि लाने वाले बाबा साहेब महिलाओं की प्रगति के बड़े पैरोकार रहे।
वे कहते थे, ‘‘अगर मुझे किसी समुदाय की प्रगति मापनी हो तो, उस समुदाय की महिलाओं ने क्या प्रगति हासिल की है, मैं उससे मापता हूं।’’
इसलिए हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि इस महान हस्ती के आदर्श, विचारों को आत्मसात करें और दूसरे को भी अपनाने के लिए प्रेरित करें।
श्री महतो ने इस बात पर जोर दिया कि भीम राव अंबेडकर के संघर्षों और विचारों के बारे में हर किसी को जानना-पढ़ना चाहिए, खासकर युवाओं और महिलाओं को। जब आप उन्हें पढ़ेंगे, तो सामाजिक स्वतंत्रता और समानता हासिल करने का उनका मंत्र भी साकार होता दिखेगा।
श्रद्धांजलि सभा में गूंज परिवार के अध्यक्ष सुनिल सिंह, जिला परिषद सदस्य गौतम साहू, जिला परिषद के पुर्व उपाध्यक्ष चितरंजन महतो, लुपुंग पंचायत की मुखिया सीमा कुमारी, लखिन्द्र रविदास, गौतम रविदास, ललन कुमार, जितेंद्र बड़ाईक इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: