January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर आज बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर खुलेगा, भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने आभार जताया

रांची:- उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद पवित्र सावन महीने के अंतिम सोमवारी पर देवघर स्थित विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर खुलेगा। भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने इस संबंध में ट्वीट कर बताया कि आखिरकार उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर सोमवार को देवघर का मंदिर खुलेगा। उन्होंने इसके लिए उच्चतम न्यायालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त करते हुए इनके सम्मान के लिए उनके पास कोई शब्द नहीं है।
झारखंड सरकार के गृह एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा रविवार को देवघर को उपायुक्त को भेजे गये पत्र में सावन पूर्णिमा पर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए सशर्त्त खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। उच्चतम न्यायालय के दिशा-निर्देश का हवाला देते हुए गृह विभाग द्वारा सोमवार को पूर्णिमा के मौके पर स्थानीय लोगों के लिए मंदिर खोले जाने की अनुमति दी है, लेकिन श्रद्धालुओं की एक सौ से अधिक संख्या नहीं होगी। वहीं मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सैनिटाइजेशन समेत अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। इस दर्शन के सीसीटीवी फुटेज को भी जमा करने का निर्देश दिया गया है। वहीं भादो महीने में बाबा मंदिर में दर्शन को लेकर अलग से दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा।
गौरतलब है कि भाजपा सांसद निशिकांत दूबे सावन महीने में बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर को श्रद्धालुओं को खोले जाने और पूजा अर्चना की अनुमति को लेकर पहले झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गयी थी, लेकिन उच्च न्यायलय ने कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार द्वारा दी गयी दलील के बाद श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोलने की अनुमति देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद निशिकांत दूबे ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। सर्वाच्च न्यायालय में हुई सुनवाई के बाद सोमवार को मंदिर खोलने की अनुमति दी गयी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: