April 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बाबर अंसारी हत्या मामले में स्थानीय थाना पर लीपापोती का आरोप

परिजनों से मिली मोमिन कॉन्फ्रेंस की टीम

रांची:- रांची के नगड़ी थाना अंतर्गत नारो निवासी बाबर अन्सारी का पीट पीट कर हत्या कर देने के घटना का एक सप्ताह से ज़्यादा समय बीत चुका है। लेकिन पुलिस प्रशासन के द्वारा खानापूर्ति करने के लिए अबतक सिर्फ एक दोषी को गिरफ्तार किया गया है। बाकी दोषी अब भी खुलेआम घूम रहे हैं। जबकि परिजनों के द्वारा स्थानीय नगड़ी थाना में 4 नामजद रमेश साह मुख्यअभियुक्त, तरुण चौधरी, रवि चौधरी और नितेश चौधरी सहित अन्य अज्ञात लोंगो के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें से अबतक सिर्फ एक नामजद दोषी रमेश साह की गिरफ्तारी कर पुलिस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दी है।
इस सिलसिले में मोमिन कॉन्फ्रेंस के टीम ने परिजनों से मुलाकात की और पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी ली। टीम में कॉन्फ्रेंस के राँची जिला अध्यक्ष शमीम अख्तर आज़ाद, प्रधान महासचिव मोख्तार अहमद, उपाध्यक्ष अब्दुल्लाह हबीब सहित अन्य शामिल थे। मोख्तार अहमद ने बताया कि इस घटना में स्थानीय पुलिस की अबतक की कार्रवाई अशन्तोषजनक है। पुलिस प्रशासन मामले में लीपापोती करने में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि बाबर अंसारी की परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय है। बाबर अंसारी ही मज़दूरी कर के परिजनों का भरणपोषण करते थे। उनकी हत्या के बाद प्रशासन द्वारा न तो कोई मुवाज़ा दिया गया और न ही किसी सरकारी स्कीम का परिवार वालों को फायदा पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि बाबर अंसारी के तीन बेटे और एक बेटी हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से माँग की है कि अविलंब सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाय, साथ ही बाबरी अंसारी के परिजनों को उचित मुवाज़ा दी जाए।
नगड़ी अंचलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा
उधर नगड़ी प्रखण्ड मोमिन कॉन्फ्रेंस ने नगड़ी अंचलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपते हुए बाबर अंसारी के दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी करते हुए कड़ी सजा देने की माँग की है। साथ ही परिवार के भरणपोषण के लिए 25 लाख मुवाज़ा दी जाए। ज्ञापन के द्वारा माँग की गई कि मोब्लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानून बनाई जाए। बाबर अंसारी के परिजनों को आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा प्रदान की जाए और घर के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी एवं पी एम आवास योजना की सुविधा प्रदान की जाए।
मौके पर प्रखण्ड अध्यक्ष इक़बाल हसन आज़ाद,उपाध्यक्ष अनवारूल हक़, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष तरन्नुम नाज़, जैनुल अंसारी,मो तस्लीम,आफताब, जाफरान,शाहिद आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: