January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ऑनलाइन जूनियर शतरंज में अयान हसन बने चैंपियन

किशनगंज:- अंतरराष्ट्रीय शतरंज दिवस के उपलक्ष्य पर बुधवार की देर शाम जिला शतरंज संघ द्वारा जूनियर खिलाड़ियों के लिए एक नि:शुल्क ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस विशेष प्रतियोगिता में संघ के उपाध्यक्ष डॉक्टर नवाज हसन व श्रीमती शहर बानो के पुत्र तथा सेंट लुइस इंग्लिश मीडियम स्कूल के वर्ग 7 के छात्र अयान हसन चैंपियन बने।
पहली बार ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता में अयान के चैंपियन बनने पर उनके अभिभावकों के साथ-साथ उक्त विद्यालय के निदेशक तथा संघ के उपाध्यक्ष मुनव्वर रिजवी ने भी हर्ष प्रकट किया एवं कहा कि निरंतर लगन के साथ किसी कार्य को मनोनिवेश के साथ करने पर एक दिन सफलता उसके कदम चूमने लगती है। उनके विद्यालय में इस अंतरराष्ट्रीय दिमागी रोचक खेल को विधिवत सीखने के इच्छुक छात्र छात्राओं को संघ के माध्यम से विद्यालय द्वारा पिछले कई वर्षों से दिलवाई जा रही नि:शुल्क शतरंज प्रशिक्षण से अन्य विद्यार्थियों की तरह अयान तो लाभान्वित हुआ है साथ ही उनके अभिभावकों ने भी निजी तौर पर इन्हें अतिरिक्त तालीम दिलवाने की व्यवस्था करा रखी है इसी का सुखद परिणाम है कि अयान चैंपियन खिलाड़ी बनकर उभरे हैं।
जिला शतरंज संघ के मानद महासचिव शंकर नारायण दत्ता एवं वरीय संयुक्त सचिव तथा आयोजन सचिव कमल कर्मकार ने इस प्रतियोगिता के परिणाम के संबंध में आगे बताया कि अयान के बाद आयुष कुमार, अनुज सिंह, अंकित कुमार, मेघा कर्मकार, रामलाल, ईशा कर्मकार, रोहित गुप्ता, धान्वी कर्मकार, सूरोनोय दास, रित्विक मजूमदार, भूमि प्रिया, रिया गुप्ता, पवित्रा जैन, पूर्ण अवनीश, रौनक सिंघल, शौर्य कुमार एवं पूर्वाषा दास ने क्रमशः अगले स्थानों पर जगह बनाई. शतरंज संघ परिवार के जुड़े अनेक लोगों ने विजेता खिलाड़ी के साथ-साथ शेष खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धियों पर उन्हें बधाई दी।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: