अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, गुमला की ओर से निकाला गया जागरूकता रथ


गुमला:- क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो (एफओबी) गुमला, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव समारोह के क्रम में 100 करोड़ टीकाकरण अभियान, हर घर दस्तक, आत्मनिर्भर भारत, वोकल फॉर लोकल, जल जीवन मिशन, राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह, सेवा समर्पण, उजाला योजना आदि विषयों पर जागरूकता रथ निकाला गया।
जागरूकता रथ को गुमला की ज़िला परिषद् अध्यक्ष श्रीमती किरण माला बाड़ा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसई की डॉक्टर ललिता मिंज, मुखिया सुगीया देवी, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष श्री मुख्तार आलम, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्रीमती महविश रहमान, क्षेत्रीय प्रचार सहायक अधिकारी श्री अंजनी मिश्रा के द्वारा संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
मौके पर ज़िला परिषद् अध्यक्ष किरण माला बाड़ा ने उपस्थित लोगों को बताया कि क्षेत्रीय लोक संपर्क, गुमला, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जो जागरूकता रथ चलाया गया है वह सराहनीय है। इसमें प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छता, उजाला संरक्षण, जल संरक्षण, कोरोना से बचाव पर प्रचार प्रसार किया जाएगा। ज़िला परिषद् अध्यक्ष किरण माला बाड़ा ने माननीय प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे ऊर्जा संरक्षण के बारे में जानकारी देते हुए यह भी बताया कि हम ध्यान दें कि ऊर्जा की ज्यादा खपत ना हो ताकि हमारे भविष्य में ऊर्जा की कमी ना हो।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसई की डॉ ललिता मिंज ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोग टीका लें और अपने आस पास के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए 2 गज की दूरी, साथ ही मास्क भी लगाना और भीड़ भाड़ से बचना भी चाहिए और समय-समय पर हाथ साबुन से धोते भी रहना चाहिए।
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी महविश रहमान ने जल संरक्षण के बारे में चर्चा कर लोगों को बताया कि आने वाला दिनों में जल के लिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए जल को बचाने के लिए जागरुकता जरूरी है, साथ ही साथ स्वच्छता पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए।
क्षेत्रीय प्रचार सहायक अधिकारी श्री अंजनी मिश्रा ने कहा कि इस रथ के माध्यम से सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित जानकारी दी जा रही है। यह रथ दिनांक 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2021 तक गुमला, लोहरदगा व सिमडेगा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करेगी।
मौके पर सिसई के गणमान्य, सामाजिक कार्यकर्ता, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसई के अधिकारी-कर्मचारी, मीडिया प्रतिनिधि, ग्रामीण जन और राजकीय उत्क्रमित उच्च प्लस टू विद्यालय, सिसई के छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

%d bloggers like this: