मेदिनीनगर:- सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, डालटनगंज द्वारा निकाला गया जागरूकता रथ दूसरे दिन पलामू जिले के हरिहरगंज प्रखंड पहुंचा। बिहार के सीमावर्ती प्रखंड के के आस-पास के गांव में जागरूकता रथ के द्वारा आम लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने की अपील की गई एवं कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने और उचित दूरी बनाने के बारे में भी बताया गया। इस दौरान लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि विस्तार एवं पीएम किसान योजना के तहत किसान कल्याण एवं ग्रामीण समृद्धि के संबंध में भी जानकारी दी गई।
गौरतलब हो कि जागरुकता रथ की शुरुआत 21 जनवरी को पलामू प्रमंडल के आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री राजकुमार लकड़ा, प्रभारी सिविल सर्जन-सह-जिला कुष्ट निवारण पदाधिकारी डॉ. एमपी सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री गौरव कुमार पुष्कर एवं डीपीएम दीपक कुमार द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर की गई थी।
रथ के माध्यम से 10 दिनों तक पलामू प्रमंडल विभिन्न प्रखंडों, गांव, पंचायत भवनों, साप्ताहिक बाजार, स्कूल, कॉलेज में आम लोगों, ग्रामीणों, छात्रों को वैक्सीन लगवाने, कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने, ओमिक्रॉन से बचाव, हर घर दस्तक अभियान, बुजुर्गों को एहतियाती डोज लेने आदि के बारे में जागरूक किया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: