अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नीलाम पत्र पदाधिकारी रूचि लेकर वादों का करें निष्पादनः आयुक्त


’बड़े बकायेदारों के खिलाफ करें कार्रवाई’
मेदिनीनगर:- प्रमंडल क्षेत्र के नीलाम पत्र पदाधिकारी अन्य पदाधिकारियों के साथ समन्वय रखें और रूचि लेकर नीलाम पत्र वादों की सुनवाई कर निष्पादन सुनिश्चित करें। वादों की सुनवाई में गति लायें, ताकि सरकारी राशि की वसूली में तेजी लाई जा सके। यह बातें आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कही। वे पलामू प्रमंडल के पलामू, लातेहार एवं गढ़वा जिले के नीलाम पत्र पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉफ्रेसिंग कर चनके कार्यो की प्रमंडलस्तरीय समीक्षा कर रहे थे।
आयुक्त ने जिला निलाम पत्र पदाधिकारियों को नीलाम पत्र वादों का अधिक-से-अधिक निष्पादन करने, बड़े बकायेदारों के खिलाफ वारंट जारी करने एवं जारी वारंट की तामिला की प्रक्रियाओं को सुदृढ़ करते हुए सुनवाई में तेजी लाने का निदेश दिया, ताकि सरकारी राशि की वसूली हो सके।
नीलाम पत्र पदाधिकारियों के साथ बैठक में आयुक्त ने संबंधित जिलों के नीलाम पत्र पदाधिकारियों की लिस्ट तैयार करने का निदेश दिया। साथ किस नीलाम पत्र पदाधिकारी के पास नीलाम पत्र से जुड़े कितने केस दर्ज हैं, राशि की कितनी वसूली हुई है और कितना बाकी है, नीलाम पत्र कार्यालय के स्तर से कितने बकायेदारों के खिलाफ वारंट जारी हुआ है, कितने बकायेदारों के कुर्की जब्ती आदेश निर्गत हैं और कितने बकायेदारों की कुर्की जब्ती की कार्रवाई हो चुकी है। इन सभी बिंदुओं को अंकित करते हुए विहित प्रपत्र तैयार करने और तैयार विहित प्रपत्र को एक सप्ताह के अंदर उपायुक्त के माध्यम से उपलब्ध कराने का निदेश दिया।
आयुक्त के वीडियो कॉफ्रेसिंग बैठक में तीनों जिलों के पदाधिकारी शामिल हुए। जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी, पलामू की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त ने उपायुक्त, पलामू को जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछने एवं स्पष्टीकरण का जवाब अपने मंतव्य के साथ भेजने का निदेश दिया।

%d bloggers like this: