January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

11 फरवरी को हो सकती है आईपीएल 2021 के लिए नीलामी

मुंबई:- कोरोना महामारी के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल के 13वें संस्करण के सफल आयोजन के बाद 2021 में इसके अगले संस्करण को भारत में ही आयोजित करने को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं जिसके लिए 11 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है।
आईपीएल की संचालन परिषद की हाल में वर्चुअल बैठक हुई थी लेकिन आईपीएल के 14वें संस्करण के लिए तारीखों और मैच के आयोजन के लिए स्थानों के चयन को लेकर अभी तक अंतिम फैसला नहीं किया गया है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यह स्पष्ट कर चुका है कि 2021 आईपीएल में आठ टीमें ही हिस्सा लेंगी।

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की एक दिन की नीलामी की प्रक्रिया कहां आयोजित की जायेगी उस स्थान को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है। हालांकि भारत और इंग्लैंड के बीच फरवरी में होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले और दूसरे टेस्ट मैच के बीच इस नीलामी का आयोजन किया जायेगा। पहला मैच पांच से नौ फरवरी के बीच खेला जायेगा जबकि दूसरा मैच 13 से 17 फरवरी के बीच होगा।
आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को लेेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज बृजेश पटेल की अध्यक्षता वाली तीन सदस्य समिति विचार विमर्श कर रही है। इस समिति में पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा भी शामिल हैं। भारत में कोरोना महामारी के खतरे के बीच खिलाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया यूएई में आयोजित की जा सकती है।

Recent Posts

%d bloggers like this: