अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अंधविश्वास में महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, 5 गिरफ्तार


रांची:- झारखंड में सिमडेगा जिले में मॉब लिंचिंग के एक मामले में युवक को जिंदा जलाने का मामला शांत भी नहीं हआ है कि इसी जिले के ही ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के कुड़पानी गांव में डायन बिसाही के आरोप में एक महिला को जलाकर मारने की कोशिश की घटना सामने आयी है। महिला गंभीर रूप से झुलस गई है. पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ठेठईटांगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुड़पानी गांव मे एक महिला को डायन बताते हुए उसे जिंदा जलाने की कोशिश की गई। लोगों ने लगभग 60 वर्षीया महिला को पुआल की ढेर में डालकर जलाने की कोशिश की थी। घटना 12 जनवरी की रात लगभग 8 बजे की है। बताया गया कि महिला के परिजनों ने उसे जलती हुई पुआल की ढेर से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला को इलाज के लिए सिमडेगा के सदर अस्पताल भेजा। घटना के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इधर लगभग 40 प्रतिशत जल चुकी महिला को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स भेजा गया।
महिला के बेटे वीरेंद्र बड़ाईक ने बताया कि घटना में छह लोग शामिल थे। उन लोगों से पहले से दुश्मनी है।
पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार
इधर, पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फ्लोरेंस डुंगडुंग, सिलबियस डुंगडुंग, रवि सोरेंग, हेमंत टेटे और ज्योति टेटे के यप में की गयी है।
मृत्यृ भोज में शामिल होने गयी थी
बताया गया है कि गांव की झरियो देवी अपने पति के साथ मृत्यु भोज में शामिल होने के लिए फ्लोरेंस डुंगडुंग के घर गई हुई थी। इसी दौरान कुछ लोगों द्वारा डायन बिसाही का आरोप लगाकर वृद्ध महिला को जलाने की कोशिश की गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

%d bloggers like this: