March 3, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एथलेटिक्स ऑफिशियल का अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन प्रशिक्षण संपन्न

राँची:- कोरोना महामारी लॉकडॉन में साउथ एशियाई एथलेटिक्स फेडरेशन एवम् एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सयुंक्त तत्वावधान में 25 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चल रही ऑनलाइन एथलेटिक्स तकनीकी पदाधिकारियो के प्रशिक्षण का आज समपन्न हो गया।
आज के इस समापन समारोह के मुख्य अतिथि साई के डी० जी० श्री संदीप प्रधान थे। श्री प्रधान ने इस समापन अवसर पर बताया कि आज संपूर्ण विश्व एक वैश्विक महामारी से गुजर रहा वही भारत भी इससे अछूता नही है। आज सम्पूर्ण भारत मे लॉकडाउन है और लॉकडाउन में इस तरह के ऑनलाइन प्रशिक्षण से तकनीकी पदाधिकारियों को फायदा मिला होगा, उन्होंने बताया की साई भी प्रशिक्षकों के लिए विभिन्न खेलों, स्पोर्ट्स साइंस का ऑनलाइन कोचिंग क्लास चला रही है।वही इस ऑनलाइन तकनीकी पदाधिकारियो के प्रशिक्षण पर एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया बधाई के पात्र है, इस प्रशिक्षण से संभवतः सभी तकनीकी पदाधिकारियो को नई नई जानकारियां मिलने का मौका मिला होगा। उन्होंने बताया के भारत के लगभग विद्यालयो में एथलेटिक्स के प्रशिक्षक शारीरिक प्रशिक्षक के रूप में ग्रासरूट पर मेहनत कर रहे हैं।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष श्री आदिल सुमारिवाला ने स्वागत संबोधन दिया। उन्होंने इस 6 दिवसीय प्रशिक्षण का संक्षेप में वक्तव्य दिया और बताया की इस इस प्रशिक्षण में भारत, नेपाल,भूटान,श्रीलंका,मालदीव,पाकिस्तान,अफगानिस्तान, मालदीव्स के अलावा अन्य देशों से लगभग प्रतिदिन 900 से अधिक तकनीकी पदाधिकारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और नई नई जानकारियां हासिल की।
इसके पश्चात साउथ एशियाई एथलेटिक्स फेडरेशन के अध्यक्ष सह एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्लानिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ ललित भनोट ने इस प्रशिक्षण के उद्देश्य एवं इसके लाभ के बारे में बताया उन्होंने कहा कि इस ऑनलाइन प्रशिक्षण में ओलंपिक स्तर के तकनीकी अधिकारियों ने अपने वक्तव्य दिए हैं उन्होंने संक्षिप्त में इस ऑनलाइन सेमिनार के बारे में जानकारियां दी हैं ओर कहा कि इससे साउथ एशियन एथलेटिक्स के सभी तकनीकी पदाधिकारियों को लाभ मिला होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अंतर जिला ऐथलेटिक्स प्रतियोगिता मिल का पत्थर साबित हो रहा है जिससे भारत के कोने कोने से एथलिट को अपने प्रतिभा को निखारने के मौका मिल रहा है अंत में उन्होंने कहा कि एक सफल प्रतियोगिता में तकनीकी पदाधिकारियो की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।
समापन से पूर्व आज प्रवक्ता क्रिस कोहेन (यूनाइटेड किंगडम, कम्पटीशन डायरेक्टर, एथलेटिक्स,टोक्यो,ओलिम्पिक 2021) के द्वारा ड्यूटीज ऑफ इंटरनेशनल टेक्निकल ऑफिशियल & डीलिंग दी रियल सिचुएशन ड्यूरिंग मेजर चैंपियनशिप पर व्याख्यान दी गयी। अंत में सभी प्रवक्ता जिन्होंने पिछले 6 दिनों में वक्तव्य दिए थे उन्होंने अपने अनुभव साझा किये।
वहीं इस प्रशिक्षण के अंतिम दिन एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष सह झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मधुकांत पाठक ने बताया कि इस ऑनलाइन प्रशिक्षण में झारखंड से 60 से अधिक तकनीकी पदाधिकारियों ने इस प्रशिक्षण में भाग लिया, उन्होंने उम्मीद किया की इस प्रशिक्षण से झारखंड के प्रशिक्षण प्राप्त सभी तकनीकी पदाधिकारियों को नई नई जानकारी प्राप्त होने का अवसर मिला।
वहीं झारखंड से इस प्रशिक्षण में झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मधुकांत पाठक, सचिव श्री सी0डी0 सिंह,कोषाध्यक्ष आशिष झा,सीओओ श्री एस के पांडेय,सह सचिव प्रभाकर वर्मा,चीफ कोच बिनोद सिंह, राज्य टेक्निकल कन्वेनर रियाज खान,आलोक मिश्रा,वरुण कुमार, बंधन टोप्पो,संजेश मोहन ठाकुर,योगेश यादव,अजय नायक,शशांक भूषण सिंह,अशोक भट्टाचार्य,आशु भाटिया, प्रभात रंजन तिवारी,वरुण कुमार,रणबीर सिंह,अरविंद कुमार,शैलेश शर्मा, सरोज कुमार समेत अन्य भाग ले रहे है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: