April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीजेपी विधायकों के हंगामे पर विधानसभा अध्यक्ष ने जताई नाराजगी

रांची:- झारखंड विधानसभ के बजट सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को बीजेपी विधायकों के हंगामे पर विधानसभा अध्यक्ष नेकड़ी नाराजगी जतायी।
प्रश्नोत्तरकाल के दौरान विपक्षी सदस्यों केशोर-शराबे , नारेबाजी और रिपोर्टर टेबुल तथा सचिव के टेबुल के निकट आकर टेबुल को पीटने और चारों ओर चक्कर लगानेपर नाराजगी जताते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र में विरोध अच्छा होता है, लेकिन टेबुल पीटने की परंपरा नहीं रही है। उन्होंने कहा कि हंगामा कर रहे सदस्यों का यह आचरण सही नहीं है।
कांग्रेस केइरफान अंसारी ने बीजेपी के मनीष जायसवाल केवेल में लेटने की घटना पर नाराजगी जताते सदन से बाहर निकलने पर एक डॉक्टर होने के नाते वे उनका इलाज करेंगे।
इस बीच भाजपा के नीलकंठ सिंह मुंडा ने रांची के कांके में अनुसूचित जनजाति की एक महिला केशोषण और धर्मांतरण का मामला उठाते हुए कहा कि कुछ ऐसी टिप्पणी की कि जिससे सदन में फिर से हंगामा शुरू हो गया। हंगामे के बीच कई सदस्यों ने शून्यकाल ध्यानाकर्षण सूचनाएं पढ़ी और सरकार की ओर से जवाब भी दिया गया, लेकिन शोरगुल के कारण कुछ सुना नहीं जा सका।
वित्तमंत्री डॉ0रामेश्वर उरांव ने हंगामे के बीच ही वर्ष 2020-21 का झारखंड आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट सभा पटल पर रखा। वहीं चालू वित्तीय वर्ष के द्वितीय अनुपूरक बजट पर भाजपा के अनंत ओझा की ओर से कटौती प्रस्ताव रखा गया, जिसपर भोजनावकाश के बाद चर्चा शुरू हुई।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: