April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

असम चुनावः भाजपा ने 11 वर्तमान विधायकों का टिकट काटा

नई दिल्ली:- असम विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले मतदान के लिए भाजपा ने शुक्रवार की शाम को पहले और दूसरे चरण के 70 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने इस बार अपने 11 वर्तमान विधायकों का टिकट काट दिया है। 26 सीट सहयोगी पार्टी असम गण परिषद, 08 सीट सहयोगी पार्टी यूपीपीएल को दी है। साथ ही एक सीट राभा जनजाति संगठन को भी दी गई है। हालांकि, राभा संगठन के उम्मीदवार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।
तीसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए पाटाचारकुची से प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए माजुली (अजजा) से फिर से एक बार मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। साथ ही तीसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए जालाकबारी विधानसभा सीट से डॉ. हिमंत विश्वशर्मा को पुनः एक बार पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया गया है।
पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने जिन नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है, उसमें मुख्य रूप से ढेकियाजुली से अशोक सिंघल, बरसोला से गणेश कुमार लिंबू, रंगापारा से कृष्ण कमल तांती, सोतिया से पद्म हजारिका, बिश्वनाथ से प्रमोद बरठाकुर, बेहाली से रंजीत दत्ता, गोहपुर से उत्पल बोरा, धिंग से संजीव कुमार बोरा, बटद्रवा से अंगुरलता डेका, रूपाहीहाट से नाजीर हुसैन, सामागुरी से अनिल सैकिया, सरूपथार से बिश्वजीत फूकन, गोलाघाट से अजंता नेउग, खुमटाई से मृणाल सैकिया, जोरहाट से हितेंद्र नाथ गोस्वामी, तिताबर से हेमंत कलिता मोरियानी से रमानी तांती, नाजिरा से मयूर बुढ़ागोहाईं, माहमारा से जोगेन महन, सोनारी से धर्मेश्वर कोंवर, थावरा से कुशल देवरी, शिवसागर से सुरभि राजकोंवर, बिहपुरिया से डॉ अमिय भुइंया, लखीमपुर से मानव डेका डेका, ढकुवाखाना (अजजा) से नब कुमार दोलै, धेमाजी (अजजा) से डॉ रनोज पेगू, जोनाई (अजजा) से भुवन पेगु, मोरान से चक्रधर गोगोई, डिब्रूगढ़ से प्रशांत फूकन, लाहोवाल से बिनोद हजारिका, दुलियाजान से तेरेस ग्वाला, टिंगखांग से बिमल बोरा, नाहरकटिया से तरंग गोगोई, तिनसुकिया से संजय किसान, डिगबोई से सुरेन फूकन, मार्घेरिटा से भास्कर शर्मा, सदिया से बोलिन चेतिया शामिल हैं। दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने राताबाड़ी (अजा) से विजय मालाकार, पथारकांदी से कृष्णेन्दु पाल, करीमगंज उत्तर से डॉ मानस दास, बदरपुर से बिश्वरूप भट्टाचार्यजी, काटलीछेड़ा से सुब्रतो नाथ, सिलचर से दीपायन चक्रबर्ती, सोनाई से अमीनुल हक लस्कर, धोलाई (अजा) से परिमल शुक्लबैद्य, उदारबंद से मिहिर कांति सोम, लखीपुर से कौशिक राय, बरखोला से अमलेंदु दास, काटिगोरा से गौतम राय, हॉफ्लांग (अजजा) से नंदिता गारलोसा, बोकाजान (अजजा) से डॉ नोमल मोमिन, हावड़ाघाट (अजजा) से दोरसिंग रांग्हांग, डिफू (अजजा) से विद्या सिंह इंग्लेंग, बैथालांग्सू (अजजा) से रूपसिंग तेरान, कमलपुर से दिगंत कलिता, रंगिया से भबेश कलिता, नलबाड़ी से जयंत मल्ल बरूवा, पानेरी से बिश्वजीत दैमारी, कलाईगांव से मधुराम डेका, मंगलदै (अजा) से गुरु ज्योति दास, माजबाट से जीतू किशन, जागीरोड (अजा)से पीयूष हजारिका, मोरीगांव से रमाकांत देवरी, लाहरीघाट से कोदिरू जजमान जिन्नाह, नगांव से रूपक शर्मा, बरहमपुर से जीतू गोस्वामी और लमडिंग से शिबू मिश्रा शामिल हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: