अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इंटरनेट पर पैसे मांगना अपने आप में संदिग्ध है : एसपी

किशनगंज 03 जुलाई:- इंटरनेट पर पैसे मांगना अपने आप में संदिग्ध है।जैसे ही पैसे की बात सामने आए, तुरंत आपको समझ जाना चाहिए कि मामला फ्रॉड का है।यह बात किशनगंज जिला पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने कहीं।
उन्होंने कहा कि कृपया ध्यान रखें, कोई भी ऐसे प्रख्यात अफसर या परिचित व्यक्ति आपसे सोशल मीडिया के जरिये पैसे नहीं मांगेंगे, अगर एकदम विषम परिस्थिति हुई तो भी व्यक्ति तुरंत आपसे व्यक्तिगत रूप से मिलेगा या अपने नम्बर से फ़ोन करेगा, ना कि फेसबुक ट्विटर पर कांटेक्ट करने की कोशिश करेगा।इसलिए इन साइबर अपराधियों से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है ।ऐसे किसी भी व्यक्ति का अनुरोध चाहे वो आपका कितना ही परिचित क्यों न हो, फेसबुक और सोशल मीडिया के माध्यम से बिल्कुल स्वीकार ना करें। तुरंत उस नए एकाउंट को ब्लॉक करें, नजदीकी थाने में रिपोर्ट करें।
एसपी ने अपने एक वाक्या को याद दिलाया और कहा कि पिछले दिनों आपनेे सुना होगा कि ऐसे साइबर अपराधी के द्वारा मेरे नाम की फर्जी फेसबुक अकाउण्ट से पैसे मांगने बात मेरे संज्ञान में आते ही ब्लौक करके अपने पुलिस विभाग के तकनीकि सेल टीम को जांच का आदेश दिया था। हालांकि उस फर्जी अकाउण्ट पर किसी भी व्यक्ति से पैसे वसूली नही हुई थी।इसलिए जनहित में मेरी अपील है कि आप ऐसे साइबर अपराधियों से सतर्क तथा सावधान रहें।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: